‘हैदर’अलग और अनोखी फिल्म: शाहिद

Sunday, October 12, 2014

A A

शाहिद कपूर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शाहिद कपूर का कहना है कि उनकी फिल्म ‘हैदर’ अलग और अनोखी फिल्म है इसलिये दर्शक इसे देख रहें हैं. उन्होंने कहा कि अच्छी विषय वस्तु वाली फिल्मे दर्श जुटा लेती हैं. उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘हैदर’ शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक ‘हेमलेट’ का हिन्दी फिल्मी रूपांतरण है. अभिनेता शाहिद कपूर की हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘हैदर’ ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये कमाए. शाहिद ने कहा कि अच्छी विषयवस्तु दर्शक जुटा ही लेती है. शाहिद ने कहा, “हमें पता नहीं था कि ‘हैदर’ से कहां तक उम्मीद करें. हमें बस इतना पता था कि यह एक अलग और अनोखी फिल्म है और हम इसे बनाना चाहते हैं. जब फिल्म बनकर तैयार हुई, तो हमें महसूस हुआ कि यह एक ईमानदार फिल्म है.”

‘हैदर’ शाहिद और फिल्मकार विशाल भारद्वाज की जोड़ी की दूसरी सफल फिल्म है. इससे पहले दोनों ने ‘कमीने’ बनाई थी, जिसने पहले ही सप्ताह में 50 करोड़ रुपये कमाए थे.

शाहिद ने कहा, “मुझे हमेशा से विश्वास था कि अच्छी विषयवस्तु वाली फिल्म अपने लिए दर्शक जुटा ही लेती है. एक अभिनेता होने के नाते आपको ‘हैदर’ जैसी फिल्म के साथ जोखिम तो उठाना ही पड़ता है, लेकिन जब फिल्म सफल होती है, तो बहुत अच्छा महसूस होता है.”

विशाल की फिल्म ‘हैदर’ शेक्सपियर के बड़े ही दमदार और सशक्त कहे जाने वाले नाटक ‘हेमलेट’ का फिल्म रूपांतरण है. फिल्म में शाहिद के अलावा तब्बू, केके मेनन, इरफान खान और श्रद्धा कपूर ने काम किया है.

शाहिद ने कहा, “विशाल ने कहा कि वह मेरे बिना यह फिल्म नहीं बनाते, यह सब बातें आपको खास होने का एहसास दिलाती हैं.” वैसे शेक्सपियर के नाटक पर हिन्दी में फिल्म बन चुकी है जिसका नाम है ‘अंगूर’.

Tags: , , ,