गुण्डरदेही विधायक राजेंद्र राय गिरफ्तार

Wednesday, April 23, 2014

A A

राजेंद्र राय

कोरबा | अब्दुल असलम: कोरबा में निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर गुण्डरदेही विधायक राजेंद्र राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुण्डरदेही विधायक राजेंद्र राय पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है.

बताया जा रहा है की विधायक और कांग्रेस नेता राजेंद्र कुमार राय कोरबा लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चरणदास महंत का प्रचार कर रहे थे, जबकि नियमो के मुताबिक किसी भी क्षेत्र में होने वाले निर्वाचन के 48 घंटे पूर्व अपने क्षेत्र में जाना होता है. लेकिन विधायक राजेंद्र कुमार राय कोरबा लोकसभा में ही सक्रिय थे जिसकी शिकायत भाजपाइयों ने निर्वाचन विभाग से की.

निर्वाचन अधिकारी ने मामले में तत्काल करवाई करते पुलिस को विधायक की गिरफ्तारी का आदेश दिया, इस बीच उरगा पुलिस ने आज विधायक राजेंद्र राय को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मामले में जनप्रतिनिधि लोक अधनियम की धारा 123 क के तहत कार्रवाई करते विधायक को न्यायालय में पेश कर दिया है.

इससे पहले भी मंगलवार देर रात को राजेंद्र राय और रामपुर विधायक श्याम लाल कंवर समेत 20 कांग्रेसियों के खिलाफ मारपीट, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया था.

मामला मंगलवार रात को करतला थाना क्षेत्र नोनबिर्रा-रामपुर मार्ग में कांग्रेसी और भाजपाई नेताओं का मतदाताओ को प्रलोभन देने का आरोप लगाते हुए भिडने का है.

Tags: ,