Grammy: रहमान, दललानी ने रिकी को बधाई दी

Wednesday, February 11, 2015

A A

ए आर रहमान

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: वर्ष 2010 में दो ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके संगीत सम्राट ए. आर. रहमान तथा विशाल ददलानी ने इस साल ग्रैमी जीतने वाले भारतीय संगीतकार रिकी केज को बधाई दी. रहमान को हॉलीवुड फिल्मकार डेनी बॉयल की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में संगीत देने के लिए 52वें एनुअल ग्रैमी अवॉर्डस में दो पुरस्कार दिए गए थे. उसी तरह संगीतकार विशाल ददलानी ने कहा कि भारतीय संगीतकार रिकी केज का ग्रैमी जीतना भारत के लिए गर्व की बात है. ददलानी ने अपने साथी शेखर रावजियानी के साथ मिलकर ‘तू मेरी’ और ‘देसी गर्ल’ जैसे गानों की धुन बनाई है. उन्होंने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर अपने विचार साझा किए.

ददलानी ने लिखा, “बेंगलुरू के संगीतकार रिकी केज को उनके एल्बम ‘विंड्स ऑफ समसारा’ के लिए बेस्ट न्यू एज एल्बम का ग्रैमी अवॉर्ड मिला है. भारत को उन पर गर्व है.”

ए. आर. रहमान ने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा, “रिकी केज को ग्रैमी जीतने के लिए बधाई. आपने फिर से यह साबित कर दिया कि संगीत एक शानदार चुनाव है, इससे फर्क नहीं पड़ता कि आपने जन्म किस देश में लिया है. आपको मेरी शुभकामनाएं.”

केज को उनके संगीत एल्बम ‘विंड्स ऑफ समासारा’ के लिए ग्रैमी पुरस्कार दिया गया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी संगीतकार वाउटर केलरमैन के साथ मिलकर यह एल्बम तैयार किया था.

Tags: , , ,