भारतीय शटलरों के प्रदर्शन से गोपीचंद खुश

Sunday, May 25, 2014

A A

पुलेला गोपीचंद

नई दिल्ली | एजेंसी: बैडमिंटन के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने उबेर कप में भारतीय शटलरों सायना नेहवाल, पी. वी. सिंधु, ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. इससे पहले दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे टीम बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप उबेर कप में भारत ने पहली बार कांस्य पदक हासिल किया.

शुक्रवार को भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जापान से 2-3 से हार गई और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

गोपीचंद ने शनिवार को कहा, “सायना और सिंधु ने विशेष तौर पर शानदार प्रदर्शन किया. ज्वाला और पोनप्पा शुक्रवार को अपना मैच हार गईं, लेकिन हार के बावजूद उन्होंने कुछ गंवाया नहीं. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. पी.सी. तुलसी ने भी अच्छा खेल दिखाया.”

गोपीचंद ने आगे कहा, “टीम के तौर पर देखें तो हमें समझना होगा कि पहली बार टीम में शामिल होकर महत्वपूर्ण मैचों में हिस्सा लेना काफी कठिन होता है. इसके बावजूद हमने कठिन संघर्ष किया और कुछ बेहतरीन जीत हासिल कीं. थाईलैंड और इंडोनेशिया जैसी कद्दावर टीमों को हराना शानदार उपलब्धि रही.”

ग्रुप चरण में भारतीय टीम कनाडा, हांगकांग और थाईलैंड को मात देकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उन्होंने इंडोनेशिया को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

Tags: ,