गूगल के होली डूडल से बचना मुश्किल

Friday, March 6, 2015

A A

गूगल का होली डूडल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दुनिया के सबसे व्यापक सर्च इंजन गूगल ने होली पर रंगीला डूडल बनाकर अपना रंग उड़ेला है. ईइससे जो लोग होली के रंगों से बचकर इंटरनेट पर उलझे रहेंगे उन पर गूगल का जूजल अपने रंगों की बौछार करेगा. इसका तात्पर्य यह हुआ कि कोई भी शुक्रवार को होली के रंग से नहीं बच पायेगा. पूरे देश में होली की धूम है. लोग होली की मस्ती में झूम रहे हैं, ऐसे में भला गूगल कैसे पीछे रह सकता है. गूगल ने शुक्रवार को होली के त्यौहार पर रंगरंगीला डूडल जारी किया. गूगल के होम पेज पर शुक्रवार को होली के अवसर पर विशेष एनिमेशन दिखा. इसमें गूगल के नाम पर विभिन्न प्रकार के रंग की फुहारें छोड़ते हुए दिखाया गया है. गूगल के इस डूडल में हरे, लाल, पीले, नारंगी और नीले रंगों के बीच सफेद रंग से गूगल लिखा हुआ नजर आ रहा है. यह सभी रंग फुहार के रूप में छूटते हुए दिख रहे हैं.

गूगल के इस डूडल पर क्लिक करते ही होली से जुड़े पेज, और उससे संबंधित जानकारियों वाले पेज खुल रहे हैं. जिसमें होली पर समाचार, गॉसिप से लेकर देश के विभिन्न स्थानों पर खेली जाने वाली होली के बारें में बताया गया है. इसमें सोशल मीडिया पर होली के जोक्स, वृंदावन की होली, होली के चित्र सभी शामिल हैं. गूगल के होली डूडल में रंग में भंग डालने वाली भांग का केवल अभाव है.

यह पांचवी वार है जब गूगल ने होली पर डूडल बनाया है. इससे पहले गूगल 2001, 2010, 2011 और 2014 में भी डूडल के माध्यम से होली का जश्न मना चुका है.

Tags: , , , , ,