गोंडवाना गठबंधन में नहीं

Friday, September 20, 2013

A A

हीरासिंह मरकाम

बिलासपुर | संवाददाता: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में उनकी पार्टी एनपीपी या छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के साथ किसी भी तरह के गठबंधन में नहीं है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम ने जदयू के साथ अपने गठबंधन के बाद दावा किया है कि उनकी पार्टी केवल राष्ट्रीय पार्टियों के साथ ही गठबंधन करके चुनाव लड़ने के पक्ष में है.

पार्टी के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष तुलेश्वर मरकाम ने कहा कि दो दिन पहले जबलपुर में पार्टी की एक विशाल रैली राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम के नेतृत्व में हुई और उसमें पचास हजार से अधिक आदिवासियों ने हिस्सेदारी की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनता दल युनाईटेड के अध्यक्ष शरद यादव ने इस अवसर पर गोंगपा के साथ मिल कर मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष नंदकिशोर राज ने साफ किया कि पार्टी को लेकर एक के बाद एक अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिनमें किसी भी तरह की कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश में भी आगामी विधान सभा चुनाव किसी प्रमुख राष्ट्रीय पार्टी के साथ वैचारिक आधार पर मिलकर छत्तीसगढ़ के समस्त सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राज ने दावा किया कि उनका किसी भी स्थानीय दल जैसे एनपीपी या छ.ग. स्वाभिमान मंच के साथ अभी तक कोई चुनावी गठबंधन नही हुआ है.

Tags: , ,