भारतीय सेना मजबूत: जनरल बिक्रम सिंह

Thursday, July 31, 2014

A A

जनरल विक्रम सिंह

नई दिल्ली | एजेंसी: लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने गुरुवार को नए सेना प्रमुख का कार्यभार संभाल लिया. इस अवसर पर पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने गुरुवार को कहा कि “भारतीय सेना एक मजबूत और बेहद जवाबदेह संगठन है. यह बेहद संवेदनशील, बहुत शक्तिशाली और राष्ट्रीय शक्ति का एक प्रासंगिक औजार है. इसमें किसी भी प्रकार की चुनौतियों से निपटने की क्षमता है.”

पूर्व सेनाप्रमुख ने 2013 की हिंसात्मक घटना का जिक्र करते हुए कहा, “भारतीय सैनिकों के सिर कलम करने पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था.”

सिंह ने कहा, “नियंत्रण रेखा पर हम सामरिक कार्रवाई कर रहे हैं. यह एक सतत प्रक्रिया है और हमारे सैनिक अपना काम कर रहे हैं.”

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सैनिकों के सिर कलम करने पर पाकिस्तान को सेना ने करारा जवाब दिया था.

पाकिस्तानी सैनिकों ने आठ जनवरी, 2013 को नियंत्रण रेखा के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में घुसकर दो सैनिकों की हत्या कर दी थी. भारतीय अधिकारियों ने कहा था कि दोनों ही सैनिकों के अंग भंग किए गए थे.

इस घटना में दो अन्य सैनिक घायल हो गए थे, जिसके बाद देश में रोष फैल गया था. लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने गुरुवार को नए सेना प्रमुख का कार्यभार संभाल लिया.

Tags: , , , , ,