गौतम गुलाटी चले Bollywood

Monday, February 2, 2015

A A

गौतम गुलाटी-'बिग बॉस-8'

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: छोटे पर्दे के रियलिटी शो ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ में डंका बजाने के बाद इसके विजेता गौतम गुलाटी बड़े पर्दे पर किरदार करना चाहते हैं. गौतम गुलाटी ने अपने मन की बात का इजहार करते हुए कहा है कि अब वे फिल्मों में अपना भाग्य अजमाना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि रियलिटी शो ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ में उनका सामना बालीवुड के मशहूर निर्देशक फराह खान के साथ हुआ हैजो इस शो की मेजबान थी. उसी के बाद से गौतम गुलाटी के मन में बड़े पर्दे की फिल्मों के लिये गुब्बारे फूट रहें हैं. वैसे इसमें गलत क्या है कि कोई छोटे पर्दे पर अपने को अजमाने के बाद बड़े पर्दे के भी सपने संजोने लगे. आखिर गौतम भी तो वही कर रहें हैं. अभिनेता गौतम गुलाटी को रियलिटी शो ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ का विजेता घोषित किया गया. शो जीतने के बाद गौतम ने कहा कि अब वह टेलीविजन के बजाए फिल्मों में अभिनय पर अधिक ध्यान देंगे. ‘बिग बॉस’ ट्रॉफी के अलावा गौतम ने पचास लाख रुपये की इनामी धनराशि भी जीती है. वहीं, करिश्मा तन्ना दूसरे और प्रीतम सिंह तीसरे नंबर पर रहे.

‘बिग बॉस 8′ की विस्तृत श्रृंखला ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ का संचालन फिल्म निर्माता फराह खान ने किया.

गौतम ने मुंबई से कहा, “बिग बॉस शो जीतना मेरी जीवन का सबसे बड़ा पल है. जब शो शुरू हुआ था. मैंने उस समय सोचा था कि मैं शो में आखिर तक रहूंगा लेकिन शो जीतने की मैंने कभी नहीं सोची थी.”

“बिग बॉस के पहले सप्ताह में करिश्मा के साथ मेरी लड़ाई के बाद मैंने तय किया कि मैं अपना पक्ष रखूंगा और घर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराऊंगा.”

“लेकिन आज किसी के साथ मेरा कोई द्वेष नहीं है. मैं खुश हूं और मैं अन्य सभी साथी प्रतिभागियों के साथ अपनी मित्रता को जारी रखूंगा.”

सिक्स पैक एब दिखाने से लेकर डायंड्रा सोरेस के साथ अपने रोमांस भरे पलों और पी3जी समूह पर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया देने तक गौतम ने शो में अपनी सशक्त मौजूदगी दर्ज करायी. इस पी3जी समूह में गौतम के साथ प्रीतम, पुनीत इस्सर, और प्रनीत भट्ट थे.

‘दीया और बाती हम’ अभिनेता गौतम ‘सिद्धार्थ-द बुद्धा’ और ‘डरपोक’ जैसे अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं का भी हिस्सा रहा है. गौतम के मुताबिक बिग बॉस जीतना उनके लिए एक यादगार अनुभव रहा लेकिन अब वह ज्यादा टीवी शो नहीं करेगा.

गौतम के मुताबिक “बिग बॉस के घर में मेरा सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा. घर में बिताए पलों को मैं कभी नहीं भूलूंगा. कुछ प्रतिभागियों ने मुझ पर राज करने की कोशिश की लेकिन मैंने उस दबाव को कभी महसूस नहीं किया. इस शो का सफर मेरे लिए एक युद्ध की तरह था, जिसे मैंने जीत लिया.”

“शो के भीतर पी3जी समूह के सभी सदस्यों ने एक-दूसरे के साथ करीबी संबंधों को साझा किया और बाहर भी हम इसे जारी रखेंगे.”

“मैं अब टीवी की तुलना में फिल्मों पर ज्यादा ध्यान दूंगा. मुझे लगता है कि फिल्मों में काम करने के लिए यह सही अवसर है. मैं बॉलिवुड में पदार्पण करने के लिए आतुर हूं.”

वह किस तरह की फिल्में करना चाहते हैं. यह पूछने पर गौतम ने कहा, “मैं अपने व्यक्तित्व से मिलती-जुलती फिल्में करना चाहूंगा. ‘विक्की डोनर’ और ‘धूम’ जैसी फिल्में मुझे पसंद हैं.” गौतम गुलाटी ने स्टार प्लस के ‘तुझ संग प्रीत लगाई सजना’ धारावाहिक में भी कार्य कर चुके हैं. गौतम को अपनी फिल्म ‘डरपोक’ के लिए कैन्नेस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2014 के लाल कालीन पर चलते देखा गया था. इस तरह से गौतम के लिये बालीवुड का बड़ा पर्दा कोई नई चीज नहीं है.

Tags: , , ,