गरियाबंद में मकान ढहने से पाँच की मौत

Friday, August 30, 2013

A A

मौत

गरियाबंद | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में छुरा तहसील के अंतर्गत आने वाले अतरमरा गांव में गुरुवार देर रात एक मकान अचानक ढह गया जिससे एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है.

ढहा मकान सुदामा निर्मलकर का था. मकान में सुदामा की पत्नी चंद्रिका बाई (25) और दादी प्रेमिन बाई (80) सहित सुदामा के दो बेटे करण (3) और गुलशन (2) तथा भांजी पिंकी (15) मौजूद थे, जिनकी मौत हो गई. इस हादसे में सुदामा का 12 वर्षीय भाई केवल घायल हो गया.

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की है. डॉ. सिंह के निर्देश पर गरियाबंद जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के आश्रित के लिए एक लाख 50 हजार रुपये के मान से कुल साढ़े सात लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर की है. यह राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6.4 के तहत प्रदान की जाएगी.

इसके अलावा हादसे में घायल 12 वर्ष के एक बच्चे को 9,300 रुपये की सहायता मंजूर की गई है. पूर्णत: क्षतिग्रस्त मकान के लिए संबंधित परिवार को 35 हजार रुपये की सहायता भी स्वीकृत की गई है.

राज्य सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को राजधानी रायपुर में बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही गरियाबंद के अपर कलेक्टर और छुरा के तहसीलदार सहित पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे.

उन्होंने घटना की जांच के बाद मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए रात में ही राजिम भेज दिया और पीड़ितों को राहत राशि देने के लिए तत्काल पंचनामा और बयान लेकर मुआवजा प्रकरण तैयार करने के बाद राशि मंजूर कर दी.

घायल किशोर केवल को तत्काल 108 संजीवनी एक्सप्रेस में राजिम के सरकारी अस्पताल भेजा गया जहां उसका इलाज चल रहा है.

Tags: , , ,