नर्सिग छात्रा के आत्महत्या से हंगामा

Monday, December 8, 2014

A A

फांसी

नई दिल्ली | एजेंसी: प्रतिष्ठित एम्स के नर्सिंग के छात्रा द्वारा आत्महतया करने से हंगामा मच गया है. बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाली छात्रा अपने हॉस्टल के अधीक्षक तथा वार्डन से परेशान थी. दबाव में आकर आत्महत्या करने वाली छात्रा के साथी आक्रोशित हैं तथा एम्स में प्रदर्शन कर रहें हैं. नर्सिंग छात्रो के विरोध प्रदर्शन के चलते वहां पुलिस को तैनात कर दिया गया है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के छात्रावास में रहने वाली 20 वर्षीया नर्सिग की छात्रा ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. यह जानकारी सोमवार को एम्स के अधिकारियों ने दी. पुलिस ने बताया कि बीएससी नर्सिग की तृतीय वर्ष की छात्रा पल्लवी ग्रोवर हाल में हुई प्रेक्टिकल की परीक्षाओं में से एक में फेल होने की वजह से अवसाद में चली गई थी.

पुलिस ने कहा, “वह छात्रावास अधीक्षक और अन्य स्टाफ के साथ उसके कटु संबंधों की वजह से भी अवसाद में थी.”

पल्लवी रविवार रात दिल्ली के मायापुरी में स्थित अपने घर से छात्रावास लौटी थी.

एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “घटना तब सामने आई, जब रविवार रात करीब 10 बजे उसका शव छात्रावास में उसके कमरे में पंखे से लटका मिला. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है.”

पुलिस के अनुसार, मां के बार-बार फोन मिलाने पर जब पल्लवी ने जवाब नहीं दिया, तो मां ने उसकी सहेली को फोन मिलाया. जिस पर सहेली उसके कमरे में पहुंची और सामने का मंजर देखकर हक्की-बक्की रह गई.

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

घटना के बारे में एम्स के निदेशक एम.सी. मिश्रा ने कहा कि फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है.

उन्होंने कहा, “छात्रावास अधीक्षक को हटाना संभव नहीं है, जब तक छात्रावास की वार्डन का बयान नहीं ले लिया जाता, तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती.”

वहीं, मृतका के दोस्तों ने घटना के विरोध में सोमवार सुबह एम्स निदेशक के आवास के बाहर प्रदर्शन किया.

Tags: , , , , ,