‘फ्यूरियस 7′ का ब्रेक फेल!

Tuesday, April 7, 2015

A A

'फ्यूरियस 7'

लॉस एंजेलिस | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘फ्यूरियस 7′ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. अब इसे दुनिया की पहले दिन से ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्मों में शुमार कर लिया गया है. हिंदी में इसे ‘रफ्तार का जुनून’ नाम से रिलीज किया गया है. भले ही भारतीय इनमें से ज्यादा कलाकारों को नहीं पहचानते हो, लेकिन इस सीरिज की बेहताशा रफ्तार के रोमांच का मजा वे भी लेते हैं. इस सीरिज में कहानी को कभी महत्व नहीं दिया गया. सारा फोकस स्टंट्स पर किया जाता है. फिल्म में दिखाई जाने वाली कारें अद्‍भुत होती है और ये फिल्म की हीरोइनों से ज्यादा सेक्सी नजर आती हैं. एक्सीलेटर को पैरों तले पूरी तरह दबा दिया जाता है तो कार मानो हवा में उड़ने लगती है. इसका फिल्मांकन इतने उम्दा तरीके से किया जाता है कि दर्शक कार चलाने का मजा ले लेते हैं. यही वजह है कि यह मोटर-मूवी सीरिज टीनएजर्स में बेहद लोकप्रिय है. मारधाड़-रोमांच से भरपूर हॉलीवुड फिल्म ‘फ्यूरियस 7′ अमरीका में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सबसे आगे दौड़ रही है. इसने पहले सप्ताहांत में ही 14.36 करोड़ डॉलर कमा लिए हैं. ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ फ्रेंचाइजी की यह फिल्म पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. पहले 9.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ यह रिकॉर्ड फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका : द विंटर सोल्जर’ के नाम दर्ज था.

वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के अनुसार, ‘फ्यूरियस 7′ पहले ही दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इतिहास की शीर्ष 10 फिल्मों में नौवें पायदान पर है.

‘फ्यूरियस 7′ की इस जबर्दस्त कमाई की एक वजह यह भी है कि यह दिवंगत अभिनेता पॉल वाकर की आखिरी फिल्म है.

पॉल का 2013 में एक कार हादसे में निधन हो गया था. इस फिल्म ‘फ्यूरियस 7′ की कमाई को देखकर कहा जा सकता है कि इसके रुकने का ब्रेक फेल हो गया है.

Tags: ,