फोर्ड ने भारतीय बाज़ार में उतारी ईकोस्पोर्ट

Wednesday, June 26, 2013

A A

Ford Ecosport

नई दिल्ली: फोर्ड मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट मल्टी परपज़ व्हीकल (एमयूवी) ईकोस्पोर्ट भारतीय बाज़ार में उतार दी है. खरीददारों को लुभाने के लिए इसका दाम सबसे नज़दीकी प्रतिद्विंदी मॉडल रेनो डस्टर से कम रखा गया है. दिल्ली में ईकोस्पोर्ट के 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन वाले बेस मॉडल की कीमत 5.59 लाख और 1.5 लीटर डीजल वर्जन के बेस मॉडल की कीमत 6.69 लाख रुपए रखी गई है जबकि डस्टर की कीमत 7.70 लाख से शुरु होती है.

फोर्ड के फीएस्टा प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई इकोस्पोर्ट को तीन अलग इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है जिसमें 1,000 सीसी क्षमता वाला पेट्रोल इंजन (कीमत 7.9 लाख) शामिल हैं जिसमें इकोबूस्ट तकनीक इस्तेमाल की गयी है. इसके अलावा 1500 सीसी वाला पेट्रोल इंजन (कीमत 5.59 लाख) और 1500 सीसी की क्षमता वाला डीजल इंजन (कीमत 6.69 लाख) के मॉडल भी उपलब्ध कराए गए हैं.

ईकोस्पोर्ट को लॉंच करते हुए फोर्ड इंडिया के एमडी जोगिन्दर सिंह ने कहा, “हम लोग उम्मीद करते हैं कि इकोस्पोर्ट इंडिया में फोर्ड के लिए गेमचेंजर साबित होगी. हम इकोस्पोर्ट के माध्यम से इंडियन ऑटो मार्केट में नए बेंचमार्क स्थापित करना चाहते हैं.”

देश के कॉम्पैक्ट मल्टी परपज़ व्हीकल (एमयूवी) मार्केट में इस समय रेनो डस्टर सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है. फोर्ड ईकोस्पोर्ट उतार कर न सिर्फ डस्टर बल्कि महिंद्रा क्वांटो और कुछ महंगी हैचबैक गाड़ियों के बाज़ार पर भी कब्जा बनाने की कोशिश कर रही है.

Tags: , , , ,