जनहित पर विपक्ष की राजनीति हावी: सोनिया

Thursday, June 20, 2013

A A

सोनिया गांधी

श्रीगंगानगर: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी पार्टियों पर सियासी वार करते हुए कहा है कि ये पार्टियां चाहतीं कि देश में गरीबी दूर हो, उन्हें तो सिर्फ कुर्सी से मतलब है. राजस्थान के सूरतगढ़ में सुपर थर्मल पावर स्टेशन की 660 मेगावाट की सातवीं और आठवीं दो इकाइयों की आधारशिला रखने के मौके पर आयोजित जनसभा में सोनिया में विपक्ष को जमकर कोसा.

सोनिया ने कहा कि यूपीए खाद्य सुरक्षा कानून लाना चाहती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि देश में कोई भी भूखे पेट सोए, लेकिन विपक्षी दलों का काम सिर्फ विरोध की राजनीति करना है भले ही वो कोई जनहित का कार्य क्यों न हो.

सोनिया बोलीं कि यदि विपक्षी पार्टियों सहयोगात्मक रवैया अपनातीं तो ये बिल कब का पास हो गया होता, लेकिन विरोधी दल इस बिल को पारित होने की प्रक्रिया में अड़ंगा डाल रहे हैं क्योंकि उन्हें गरीबों से कुछ लेना-देना नहीं है. उन्हें तो सिर्फ कुरसी चाहिए भले ही वह कैसे भी मिले.

इस दौरान सोनिया ने कांग्रेस का नीतियों की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा ही गरीब और कमजोर वर्ग के साथ है और उसने महिलाओं व किसानों की खुशहाली का हमेशा ध्यान रखा है. उन्होंने यूपीए सरकार की मनरेगा जैसी योजनाओं को ऐतिहासिक कदम भी बताया.

इसके अलावा उन्होंने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए बुजुर्ग पेंशन योजना, नि:शुल्क दवा योजना, नि:शुल्क जांच योजना, जननी सुरक्षा योजनाओं को सफल करार दिया.