बद्रीनाथ में 14 हज़ार फंसे

Friday, June 26, 2015

A A

उत्तराखंड में बाढ़

देहरादून | डेस्क: बद्रीनाथ में फिर हज़ारों लोग फंस गये हैं. मॉनसून भले ही पूरे देश पर छा गया हो लेकिन इसकी वजह से एक बार फिर देवभूमि उत्‍तराखंड में डर का मंजर नजर आने लगा है.

लगातार हो रही भारी बारिश के चलते यहां हजारों यात्री फंस गए हैं. मिल रही खबरों के अनुसार बारिश की वजह से बद्रीनाथ में राष्‍ट्रीय राजमार्ग की 100 मीटर सड़क बह गई है वहीं अलग-अलग जगहों पर लगभग 14 हजार यात्री फंसे हुए हैं.

बारिश के कारण सरकार ने बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री की तीर्थ यात्रा पर रोक लगा दी है और एनडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया है. सूत्रों के अनुसार हेमकुंड के रास्ते में 4 हजार यात्री फंसे हुए हैं. वहीं केदारनाथ जाने के लिए सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मंदाकिनी नदी पर बना हुआ एक महत्वपूर्ण पुल भारी बारिश के चलते बह गया.

रूद्रप्रयाग के कलेक्टर राघव लेंगर ने बताया कि खराब मौसम के कारण केदारनाथ के तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. जोशीमठ के पास भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ की यात्रा रोकी गई है. सरकार ने कहा है कि चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है और जरूरत पड़ी तो उन्हें निकालने के लिए चार हेलिकाप्टरों की व्यवस्था भी की गई है.

Tags: , , , , ,