फिक्सिंग घटनाक्रम दुखी करने वाला: सचिन

Friday, May 31, 2013

A A

sachin tendulkar

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने फिक्सिंग और सट्टेबाज़ी पर अपनी लंबी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वे पिछले दो हफ्तों में हुई घटनाओं को बेहद निराशाजनक और हैरानीभरा मानते हैं. सचिन ने कहा कि उन्होंने हमेशा क्रिकेट को खेल भावना के अनुरूप ही खेला है इसीलिए जब भी क्रिकेट गलत वजहों से सुर्खियों में होता है, मुझे काफी दुख होता है.

सचिन के अनुसार उच्च अधिकारियों को जल्द ही ऐसे ठोस कदम उठाने चाहिए जिससे क्रिकेट पर लगे दाग मिट सकें और खेल की विश्वसनीयता बरकरार रहे. सचिन का यह बयान ऐसे समय आया है जब फिक्सिंग, सट्टेबाजी और भ्रष्टाचार जैसे मामले में चुप्पी अपनाने के लिए टीम इंडिया के कप्तान धोनी समेत कई अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की आलोचना हो रही है.

इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली हाइकोर्ट ने आईपीएल सहित भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और उसकी गतिविधियों को अपने नियंत्रण में लेने हेतु खेल मंत्रालय को निर्देश देने की मांग को लेकर दायर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए खेल मंत्रालय, बीसीसीआई और दिल्ली सरकार को एक नोटिस जारी कर एक हफ्ते में जवाब मांगा है.

एक गैर सरकारी संगठन द्वारा दाखिल की गई इस याचिका में एक न्यायिक समिति की नियुक्ति की मांग की गई है जिसमें पूर्व न्यायाधीश, महान खिलाड़ी और अन्य शामिल हों और जो देश में क्रिकेट के आयोजन के लिए कड़े कानून और दिशानिर्देश का सुझाव दे.

Tags: , , , , , , ,