भगवान के दर्शन की चाह में 5 की मौत

Wednesday, March 27, 2013

A A

भगवान

जयपुर | विशेष संवाददाता: भगवान से साक्षात दर्शन की चाह में एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई और तीन लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं. परिवार के मुखिया ने भगवान से मिलने की इस पूरे घटनाक्रम को बजाप्ता फिल्माया भी है. मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर के गंगापुर का है.

पुलिस के अनुसार गंगापुर के नसिया कॉलोनी में रहने वाले फोटोग्राफर कंचन सिंह राजपूत ने अपने परिवार के साथ यज्ञ करने के बाद सबको जहर मिली हुई मिठाई खिला दी. कंचन सिंह ने परिवार के लोगों से कहा कि भगवान के दर्शन के बिना जीवन व्यर्थ है और आज भगवान खुद हमें दर्शन देंगे. हमारे जीवन पर अगर की कोई संकट आया तो भगवान खुद आ जाएंगे.

इसके बाद कंचन ने बजाप्ता ट्राइपोड पर कैमरा लगा कर पूरे घटमाक्रम को इस विश्वास के साथ फिल्माया कि अगर भगवान उन्हें दर्शन देने और बचाने आयेंगे तो उनकी तस्वीर भी कैमरे में आ जाएगी.

जहर मिला मिठाई खाने के बाद 43 साल के कंचन सिंह उनकी पत्नी नीलम, भाई दीप सिंह, बेटा प्रद्युमन, बेटी ड्रीमी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कंचन सिंह की माँ भगवती, भतीजा लव सिंह और भांजी रश्मि को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बारे में कंचन सिंह की भांजी रश्मि ने पुलिस को बताया कि कंचन सिंह सबको विश्वास दिलाया था कि मिठाई खाने के बाद सबको भगवान के साक्षात दर्शन होंगे. लेकिन मिठाई खाने के बाद रश्मि बेहोश हो गई. कई घंटे के बाद जब उसे होश आया तो उसने उल्टियां की. उसने देखा कि घर के सभी लोग अचेत पड़े हुये हैं. इसके बाद उसने पड़ोसियों को जगाया. पड़ोसियों ने ही जिंदा बचे तीन लोगों को अस्पताल में पहुंचाया.

पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और कैमरे के वीडियो फूटेज के आधार पर मामले की तह में जाने की कोशिश की जा रही है.

Tags: , , , ,