फायनेंस के नाम पर लाखों का चूना

Friday, November 1, 2013

A A

ठगी

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में एक चिटफंड फायनेंस कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की मामला दर्ज किया गया है. गुरुवार को शहर के गुदरी चौक पर खर्रे कॉम्पलेक्स स्थित हि‹दुजा कामर्शियल कंपनी के संयुक्त उपभोक्ताओं ने कंपनी द्वारा किए गए कथित धोखाधड़ी पर हंगामा मचाया और कंपनी के द्वारा कई लोगों के लाखो रूपये लेकर रफुचक्कर होने की शिकायत कोतवाली थाने में की.

उपभोक्ताओं के अनुसार गुदरी चौक निवासी सुरेश कुमार खर्रे के पास 8 दिन पहले हिंदुजा कामर्शियल फायनेस नामक कंपनी का प्रबंधक वीरेंद्र सिंह किराये पर दुकान लेने आया था जिन्हें सुरेश खर्रें ने एक नवम्बर से दुकान देने की बात कही.

कथित कंपनी के प्रबंधक वीरेंद्र सिंह ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक अपना सामान सुरेश के घर ही रखा और अपना काम शुरु कर दिया. बताया जाता है कि वीरेंद्र ने इस दौरान दर्जनो लोगो से वाहन फायनेंस के नाम पर लाखों रूपये की ठगी की और एक दिन बिना किसी को बताये वह रफुचक्कर हो गया. जिन लोगों से उसने पैसे लिये थे, वे जब गुरुवार को सुरेश खर्रे के दुकान पहुंचे, तब उन्हें पता चला की वीरेंद्र तो फरार हो चुका है.

मामले की खबर मिलते ही दूसरे जमाकर्ता भी वहां पहुंच गये. जमाकर्ताओं में संजीव वर्मा विŸश्रामपुर सिय्युरिटी स्टाम्प के लिये 5 हजार, महेंद्र वर्मा, गुदरी चौक पिकप फायनेंस के नाम पर 75 हजार रूपये, अजय केसरी लिट मशीन के लिये 95 हजार जैसे उपभोक्ता भी मौके पर पहुंचे. इसके बाद सभी लोगों ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने फिलहाल जांच की बात कही है.

Tags: , , , , ,