Film Review: कामुकता का ‘हंटर’

Saturday, March 21, 2015

A A

'हंटर'

मुंबई : मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘हंटर’ में जीवन के रस को जायकेदार बनाने के लिये उसमें कामुकता का छौंका लगाया गया है. सेक्स जीवन तथा वंशवृद्धि के लिये आवश्यक होते हुये भी पर्दे के पीछे ही रहता है. जिसे फिल्म ‘हंटर’ में पर्दे पर दिखाया गया है. ‘हंटर’ की कहानी सेक्स से कुंठित आम लड़के की कहानी है. जमीनी धरातल पर सेक्स के प्रति उत्सुकता का उस समय दमन होता है जब शादी हो जाती है तथा सेक्स, जीवन का एक अंग बनकर रह जाता है.

फिल्म ‘हंटर’ में कहानी एक ऐसे युवक की है जो बचपन से ही सेक्स के प्रति दीवाना है तथा उसके रहस्य को जानने के लिये लड़कियों तथा शादी-शुदा महिलाओं पर नज़रे खराब करता है. इसमें उसे सफलता तो नहीं मिलती है परन्तु कई बार पिटता नज़र आता है. फिल्म ‘हंटर’ में उसके सभी दोस्त शादी करके सेक्स में मस्त हो जाते हैं परन्तु युवक यहां-वहां भटकता रहता है.

जब युवक मंदार पुंछे की शादी तृप्ति से होती है जब उसे पता चलता है कि वह भी खेली-खाई लड़की है. जीवन के इस ‘हंटर’ से मंदार का सामना होता है तथा वह तृप्ति से प्यार करने लगता है.

फिल्म ‘हंटर’ में गुलशन देवैया, मंदार पुंछे के किरदार में हैं तथा राधिका आप्टे तृप्ति बनी है. जीवन का ‘हंटर’ यही है कि कामुक मंदार को अपनी पत्नी तृप्ति से ही आखिर में तृप्त होना पड़ता है. सेक्स पर फिल्म बनाकर चर्चित तो हुआ जा सकता है परन्तु वह बॉक्स ऑफिस में ज्यादा कारनामा नहीं दिखा सकती. जाहिर है कि आज के इंटरनेट के युग में सेक्स के दर्शन के लिये सिनेमा घरों में जाने की जरूरत नहीं है.

इस फिल्म ‘हंटर’ के कलाकार हैं: गुलशन देवैया, राधिका आप्टे, साई ताम्हणकर, सागर देशमुख, वीरा सक्सेना, रशेल डिसूजा, आनंद तिवारी, नीतेश पांडेय.

इसके लेखक-निर्देशक हैं: हर्षवर्धन कुलकर्णी

निर्माता हैं: कृति नाकवा, रोहित चुगानी, केतन मारू, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाणी, अनुराग कश्यप

बैनर: शेमारू एंटरटेनमेंट, फाल्कन फिल्म्स, टेलरमेड फिल्म्स, फैंटम प्रोडक्शंस का है.

संगीत: खामोश शाह का है.

गीत: स्वानंद किरकिरे, विजय मौर्य, खामोश शाह ने लिखा है.

समीक्षा- जिस तरह से सेक्स को सीमित रूप से परोसकर बीते दिनों की फिल्म ‘सत्यम शिवस सुंदरम’ सफल हुई थी उसकी आशा फिल्म ‘हंटर’ से नहीं की जा सकती. राधिका ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है परन्तु उसके स्थान पर यदि सनी लियोन नायिका होती तो फिल्म ज्यादा नंबर पाती.

Tags: , ,