रायपुर में फिल्म समारोह 4 से

Monday, September 29, 2014

A A

फिल्म महोत्सव छत्तीसगढ़

रायपुर | संवाददाता: मध्यभारत में वन्यजीव और पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली कंजरवेशन कोर सोसायटी 4 और 5 अक्टूबर को रायपुर में वन्यजीव फिल्म समारोह का आयोजन कर रही है. फिल्म समारोह का उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री रमन सिंह करेंगे.

छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित इस फिल्म समारोह के लिये देश भर से प्रविष्ठियां आ रही हैं. देश के कई जाने-माने फिल्मकारों ने अपनी फिल्में इस आयोजन के लिये भेजी हैं. इसके अलावा फेसबुक पर भी फिल्म समारोह के वाइल्ड लाइफ फिल्म फेस्टिवल पेज़ को पिछले पखवाड़े भर में ही 13 हज़ार से अधिक लोगों ने विजिट किया है.

स्थानीय कलर्स मॉल में वन विभाग के सहयोग से आयोजित इस फिल्म समारोह में दोनों दिन देश के जाने-माने फिल्मकारों की फिल्में दिखाई जाएंगी. भारतीय विद्यापीठ के निदेशक और पिछले 50 सालों से वन्य जीव के क्षेत्र में काम करने वाले डाक्टर एरिक भरुचा, फिल्म अभिनेता श्री ओमपुरी, हिंदी के वरिष्ठ पत्रकार सुदीप ठाकुर, संविधान विशेषज्ञ कनक तिवारी और जाने-माने शायर-कवि आलोक श्रीवास्तव दोनों दिन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे.

5 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से इन अतिथियों के साथ संवाद का कार्यक्रम रखा गया है. जिनमें उपस्थित अतिथि आम लोगों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे.फिल्म समारोह के अलावा इन दोनों दिन राज्य के छायाकारों की वन जीव व संरक्षण से संबंधित छायाचित्रों की प्रदर्शनी भी रखी गई है.

समारोह का समापन राज्य के स्वास्थ्य कल्याण, चिकित्सा शिक्षा और वाणिज्यकर मंत्री श्री अमर अग्रवाल करेंगे.

Tags: , , , , , , , , , , , , ,