मौजूदा चैंपियन स्पेन बाहर

Thursday, June 19, 2014

A A

फीफा वर्ल्ड कप

रियो डि जिनेरो | खेल डेस्क: चिली ने स्पेन को 2-0 से हराकर घर भेजा. भारतीय समय के अनुसार बुधवार रात 12.30 बजे हुए फुटबाल विश्व कप के मैच ने मौजूदा चैंपियन स्पेन को चिली ने 2-0 के हराया. गौर करने वाली बात है कि स्पेन अपना पहला मैच नीदरलैंड से 1-5 से हार चुकी है. स्पेन के लिये विशव कप के आगे के मैच खेलने के लिये इस मैच को जीतना जरूरी था परन्तु वह इसमें नाकाम रही.

मैच के 20वें मिनट में पहला गोल करके चिली ने स्पेन को मनोवैज्ञानिक रूप से ध्वस्त कर दिया. जिसकी झलक उसके कोच तथा किलाड़ियों के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी. इसके बाद मैच के 43वें मिनट में चिली द्वारा दूसरा गोल करने से ही स्पष्ट हो गया कि अब स्पेन की घर वापसी तय है.

चिली की तरफ से पहला गोल वारगास ने तथा दूसरा गोल चारलेस एंरिगीस ने किया. चिली की टीम शुरु से ही बेहद आक्रमक थी तथा स्पेन के खेल में पैनेपन की कमी थी. पहले गोल के बाद स्पेन के खिलाड़ियों के चेहरे पर झल्लाहट साफ दिखाई दे रही थी.

स्पेन के खिलाड़ियों ने भरसक कोशिश की कि चिली के स्ट्राकर को रोका जाये. इसी कोशिश में उनमें से कईयों को रैफरी ने पीला कार्ड तक दिखाया. आखिरकार स्पेन एक भी गोल नहीं कर पाई जिससे अपना दूसरा मैच हार कर वह विश्व कप के मैदान से इस बार के लिये बाहर हो गई.

Tags: , , ,