ब्राजील के कोच स्कोलारी प्रसन्न

Wednesday, June 18, 2014

A A

फीफा विशव कप-2014

फोर्टालेजा | एजेंसी: फीफा विश्व कप में मेक्सिको के साथ हुए मैच में एक भी गोल न किए जाने के बावजूद ब्राजील के कोच लुइस फिलिप स्कोलारी अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. मंगलवार को खेला गया मेक्सिको-ब्राजील का मैच 0-0 से ड्रा रहा था.

स्कोलारी ने गोलरहित मैच समाप्त होने के बाद कहा, “मेरे विचार में क्रोएशिया के खिलाफ जैसा टीम ने खेला था, उससे दस प्रतिशत ज्यादा अच्छा खेल आज देखने को मिला. इसका मतलब टीम के प्रदर्शन में और सुधार आ रहा है.”

स्कोलारी ने कहा, “हमारा प्रदर्शन सुधर रहा है और हमारे पास अब भी आगे जाने का रास्ता है. हालांकि हमने जिस नतीजे की उम्मीद की थी वहां हम नहीं पहुंच पाए लेकिन जो आज मैदान पर हुआ उसे देख कर मैं खुश हूं.”

मेक्सिको के गोलकीपर गिर्लेमो ओचोहा की तारीफ करते हुए स्कोलारी ने कहा, “हमारे पास गोल करने के तीन-चार अच्छे मौके आए लेकिन उनके पास अच्छा गोलकीपर था.”

साथ ही उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि ब्राजील की टीम नेमार पर बहुत ज्यादा निर्भर है.

स्कोलारी ने कहा, “नेमार केवल अपने दम पर हार या जीत नहीं सकते. वह एक दल के सदस्य हैं और यह सच है कि उनकी क्षमता कुछ खिलाड़ियो से ज्यादा है. हम इस बात का भी लगातार प्रयास करते हैं कि नेमार के बगैर भी हम मैच जीत सकें.”

हल्क के मेक्सिको के खिलाफ नहीं खेलने पर स्कोलारी ने कहा, “वह खेल सकते थे लेकिन उन्होंने खुद ही नहीं खेलने का फैसला किया ताकि चोट ज्यादा नहीं बढ़े”.

स्कोलारी ने कहा कि अगर हल्क अच्छा महसूस करते हैं तो कैमरून के खिलाफ अगले मैच में वह मैदान पर उतर सकते हैं.

Tags: , , ,