आप की सभा में फांसी लगा किसान मरा

Wednesday, April 22, 2015

A A

फांसी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर बुधवार को आयोजित आप की जनसभा के दौरान फांसी लगाने वाले एक किसान की मौत हो गई है. चिकित्सकों ने यह जानकारी दी. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि मृतक की पहचान राजस्थान के गजेंद्र सिंह के रूप में हुई है. अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी. उसने वहां एक पेड़ से फांसी लगा ली थी.

गौरतलब है कि भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में जंतर मंतर पर बुधवार को आयोजित आम आदमी पार्टी की एक जनसभा के दौरान एक किसान ने एक पेड़ से फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की, जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. व्यक्ति को फांसी लगाते आप के स्वयंसेवकों ने देख लिया, जिसके बाद पेड़ पर चढ़कर उन्होंने उसे नीचे उतारा. स्वयंसेवकों के मुताबिक, व्यक्ति बेहोश हो चुका था और मुश्किल से सांस ले पा रहा था.

जंतर मंतर पर हुई इस घटना के वक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी वहां मौजूद थे.

व्यक्ति की पहचान गजेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो राजस्थान के दौसा का निवासी है. पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. इस दौरान आप समर्थकों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे लगाए.

पेड़ से फांसी लगाने से पहले गजेंद्र ने एक सूसाइड नोट गिराया, जिसमें लिखा है कि जीवन में उसके लिए अब कुछ नहीं बचा है, क्योंकि उसकी सारी फसल बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ चुकी है.

पत्र के अंत में उसने जय जवान, जय किसान, जय राजस्थान लिखा है.

बाद में केजरीवाल ने जनसभा के दौरान कहा कि वह व्यक्ति को देखने अस्पताल जाएंगे.

Tags: , , , ,