फराह ने सलमान से सीखा ‘बिग बॉस’ का निर्देशन

Sunday, January 4, 2015

A A

फराह खान- निर्देशक

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड के ‘किंग खान’, शाहरुख को निर्देशित करने की क्षमता रखने वाली वाली फराह ने ‘बिग बॉस’ की मेजबानी करने के पहले सलमान से इसके निर्देशन के गुर सीखा. उल्लेखनीय है कि फिल्मों में कोरियोग्राफर से निर्देशक बनी फराह खान को मालूम है कि ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ के प्रतिभागियों को अपनी उंगली पर फिल्मों के समान नचाया नहीं जा सकता है. इसीलिये उन्होने सलमान की शरण में जाना बेहतर समझा. फराह खान की भी सलमान खान के समान दिल की बात हमेशा जुबान पर आ जाती है जिससे ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ में हल्ला-गुल्ला मच सकता है. सलमान की बात और है, वे बालीवुड के ‘दबंग’ हैं जबकि फराह महज एक महिला निर्देशक.

बहरहाल, सलमान खान ने फराह को ‘बिग बॉस’ को किस तरह से निर्देशित किया जाता है तथा उसके प्रतिभागियों को किस तरह से उंगली पर नचाया जाता के गुर फराह से साझा किये. इस तरह से नृत्य और फिल्म निर्देशक फराह खान ने ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ संस्करण की मेजबानी करने के लिए अभिनेता सलमान खान से टिप्स लिए हैं. यह संस्करण रविवार से शुरू हो रहा है. सलमान रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के कई संस्करण की मेजबानी कर चुके हैं. फराह ने शुक्रवार रात लोनावाला में शो को फिल्माया. इसके बाद उन्होंने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर एक खबर साझा की.

शुक्रवार रात फराह ने ट्वीट किया, “आधी रात में मैं लोनावला में हूं..बिग बॉस की टीम से मैं कल के लिए जानकारी ले रही हूं. और सलमान खान से भी मैं टिप्स ले रही हूं कि मुझे क्या करना है.”

‘बिग बॉस’ के मौजूदा संस्करण का फाइनल शनिवार को है. इसमें बाकी बचे प्रतिभागियों में से पांच को चुना जाएगा. इसी के साथ शो की एक नई कड़ी ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ जारी की जाएगी. इसमें पांच दावेदार होंगे जो फाइनल में चुने गए पांच प्रतिभागियों को चुनौती देंगे.

शो की इस कड़ी की मेजबानी फराह खान करेंगी, क्योंकि पिछले पांच संस्करणों से शो की मेजबानी कर रहे सलमान खान समय की कमी के कारण इस शो की मेजबानी नहीं कर पाएंगे. फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को फिल्माने के कारण सलमान के पास समय नहीं है. फराह खान ने अपने फिल्मी कोरियोग्राफर के जीवन में बालीवुड के बड़े-बड़े सितारों को अपने इशारे पर नाचने के लिये मजबूर कर दिया था. अब देखना यह है कि ‘बिग बॉस हल्ला बोल’ के प्रतिभागियों को फराह कितना नचा पाती है या फराह को स्वंय उन्हें मनाने क लिये नाचना पड़ सकता है.

Tags: , , , , , , ,