फर्जी आईडी बना बदनाम करनेवाला धराया

Monday, December 23, 2013

A A

फेसबुक पर टिप्पणी

कोरबा | संवाददाता: कोरबा के एक व्यवसायी द्वारा शहर की ही एक महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसे बदनाम करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने साइबर सेल की मदद से शहर के बजरंग टाकीज़ के पास रहने वाले आरोपी संदीप अग्रवाल (42) पिता ओमप्रकाश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर आईटी एक्ट के तहत धाराएं लगा दी हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरबा की मधु (परिवर्तित नाम) जो कि एक सांभ्रांत परिवार की महिला हैं ने अगस्त महीने में पुलिस में यह रिपोर्ट की थी कि किसी ने उनके नाम से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई है.

इस आईडी में महिला का फोटो और बाकी जानकारी भी दिए हुए थे. इस आईडी का इस्तेमाल कर के युवक ने कई अश्लील कमेंट और अश्लील तस्वीरें पोस्ट कीं और महिला के मित्रों से भी अश्लील चैटिंग की थी. महिला के परिवार के एक परिचित ने इसकी जानकारी महिला के परिवार को दी थी जिसके बाद इस बात का पता चला था.

शुरु में तो महिला के ससुराल वालों ने धोखे में आकर महिला पर ही शक किया जिसके चलते उसके पारिवारिक जीवन में काफी कठनाईयां आईं लेकिन बाद में उन्हें पता चल गया कि ये किसी बदमाश व्यक्ति का किया कृत्य है जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया.

इसके बाद पुलिस की साइबर सेल ने सबसे पहले फेसबुक कंपनी से संपर्क कर फर्जी आईडी बंद करवायी औऱ फिर खोजबीन की जिससे पता चला कि ये कारगुजारी शहर के व्यवसायी संदीप अग्रवाल की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया जिससे वह फेसबुक का उपयोग करता था.

Tags: , , ,