पीएमओ के कहने पर खजाने की खुदाई

Sunday, October 20, 2013

A A

सोना

उन्नाव | एजेंसी: डौंड़िया खेड़ा गांव में खुदाई पीएमओ के कहने पर हो रहा है. ऐसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के निदेशक सैयद जमाल हसन ने कहा है. उन्होंने बताया कि भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली चिट्ठी के बाद उन्नाव के डौंड़िया खेड़ा गांव में राजा राव रामबक्श सिंह के किले का सर्वेक्षण कराया, जिसमें धातु होने की पुष्टि हुई थी.

जमाल हसन ने शनिवार देर शाम एक निजी समाचार चैनल में बहस के दौरान स्वीकार किया कि डौंड़िया खेड़ा गांव के राजा राव रामबक्श किले में खुदाई की कोई योजना नहीं थी. लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली चिट्ठी के बाद जीएसआई से सर्वेक्षण कराया गया, जिसमें किले के नीचे धातु होने की पुष्टि हुई. उन्होंने कहा कि जीएसआई की रिपोर्ट के बाद ही एएसआई ने खुदाई शुरू की है.

यहां यह बताना जरूरी है कि केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री चरण दास महंत ने 22 सितंबर को संत शोभन सरकार से भेंट कर किले के नीचे एक हजार टन सोने का खजाना दबे होने की बात प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाई थी और एएसआई ने जीएसआई से सर्वेक्षण कराकर खुदाई का काम शुरू करा दिया है.

किले के नीचे खजाना मिलेगा कि नही यह नही कहा जा सकता पर अब यह स्पष्ट हो गया है कि खजाने की खुदाई पीएमओ के कहने से ही हो रही है.

Tags: , , ,