बाहुबली नेता भैय्या राजा को उम्रकैद

Thursday, May 30, 2013

A A

जेल

भोपाल | विशेष संवाददाता: मध्य प्रदेश के बाहुबली नेता और भाजपा के पूर्व विधायक अशोक वीर विक्रम सिंह उर्फ भैय्या राजा को उम्रकैद की सज़ा सुनाई गई है. भैय्या राजा को यह सज़ा अपने भतीजे मृगेंद्र सिंह की बेटी वसुंधरा उर्फ निशी बुंदेला (20) की हत्या करवाने के मामले में सुनाई गई है.

इस मामले में उनके अलावा तीन अन्य आरोपियों पंकज शुक्ला, उनके नौकर छोटू उर्फ अभिमन्यु और ड्राइवर हल्के उर्फ भूपेंद्र सिंह को भी उम्रकैद की सज़ा दी गई है जबकि एक अन्य आरोपी भैय्या राजा की भतीजी रोहणी उर्फ रम्पी शुक्ला को साक्ष्यों के अभाव में छोड़ दिया गया.

गौरतलब है कि दिनांक 11 दिसंबर 2009 को फैशन डिज़ाइनिंग की छात्रा रही वसुंधरा की लाश भोपाल के मिसरोद इलाके के रतनपुर स्थित गुदरी घाट में मिली थी.

मामले की तफ्तीश करने पर पता चला था कि बाहुबली नेता भैय्या राजा ने अपने रिश्ते की नातिन वसुंधरा का पहले बलात्कार किया था और फिर बाद में उसका गर्भपात भी कराया था और उसे डरा धमका कर चुप रहने को कहा था. लेकिन बाद में वसुंधरा ने जब उससे कहा कि वो इसकी जानकारी पुलिस में देगी तो भैय्या राजा ने उसकी हत्या की साजिश रची.

वसुंधरा की माँ भारती ने सुनवाई के दौरान अदालत को जानकारी दी कि भैय्या राजा की बुरी नज़र शुरु से ही वसुंधरा पर थी जिसकी वजह से उसे भोपाल पढ़ने भेजा गया था लेकिन उसने वहां भी वसुंधरा का पीछा नहीं छोड़ा. उन्होंने यह भी बताया कि हत्या से पाँच दिन पहले जब वसुंधरा अपने घर छतरपुर आई थी तब उसने बताया था कि भैय्या राजा ने उसके साथ बलात्कार किया है.

भैय्या राजा पर इससे पहले भी कई ऐसे मामलों में लिप्त होने के आरोप लगते रहे हैं. आरोपी भैय्या राजा की पत्नी आशारानी सिंह बिजावर (छतरपुर) से भाजपा की मौजूदा विधायक हैं.

Tags: , , ,