भारी हिंसा के बाद मिस्त्र में आपातकाल

Wednesday, August 14, 2013

A A

नेपाल हिंसा

काहिरा | एजेंसी: मिस्र में सत्ता से अपदस्थ किए गए राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के समर्थकों के खिलाफ देश के अलग-अलग इलाकों में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में बुधवार को कम से कम 95 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राष्ट्रपति कार्यालय ने पूरे मिस्र में एक महीने के लिए आपातकाल घोषित कर दिया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से कहा, “राजधानी काहिरा के नस्र शहर में रबा अल-अदाविया चौक पर, मोहंदसीन जिले के मुस्तफा महमूद चौक पर तथा गिजा के नाहदा चौक पर 23 लोगों की मौत हो गई है और 447 अन्य घायल हो गए हैं.”

उन्होंने आगे बताया कि अन्य स्थानों में एलेक्जांद्रिया, सुएज, बेहीरा, मिन्या, सोहाग, दकाहलिया और अस्युत प्रशासनिक क्षेत्रों में 37 लोगों की मौत हुई है तथा 427 अन्य घायल हुए हैं.

मिस्र के सरकारी टीवी चैनल पर प्रसारित खबर के अनुसार, मिस्र के राष्ट्रपति कार्यालय ने पूरे देश में एक महीने के लिए आपातकाल की घोषणा की है.

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा है कि कुछ अतिवादी समूहों द्वारा जानबूझ कर की जा रही हिंसक एवं तोड़-फोड़ की वारदातों तथा आने वाले खतरे को देखते हुए आपातकाल की घोषणा करनी पड़ी है.

Tags: , ,