केजरीवाल को आयोग का नोटिस

Sunday, January 18, 2015

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | एजेंसी: निर्वाचन आयोग ने शनिवार को आप के नेता अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया. नोटिस में उनसे दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के खिलाफ ‘अपुष्ट’ आरोप लगाने के बारे में जवाब-तलब किया गया है. निर्वाचन आयोग ने कहा कि उपाध्याय की ओर से शिकायत मिली है, जिसमें कहा गया है कि केजरीवाल ने उन पर और भाजपा के दिल्ली प्रदेश महासचिव आशीष सूद पर गलत, आधारहीन एवं अपुष्ट आरोप लगाए हैं.

आयोग ने कहा कि इस मामले में उसे दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा भी एक रिपोर्ट मिली है. केजरीवाल को अपना जवाब मंगलवार दोपहर तीन बजे तक दाखिल करने के लिए कहा गया है.

उपाध्याय ने केजरीवाल के उन आरोपों के बाद 14 जनवरी को निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उपाध्याय तथा सूद पर बिजली कंपनियों से सांठ-गांठ रखने की बात कही गई थी.

निर्वाचन आयोग ने कहा कि उपाध्याय का यह आरोप भी है कि एक भाषण के दौरान आप नेता ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का प्रयास कर रही है.

आयोग ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के मुताबिक, किसी भी पार्टी को ऐसी गतिविधियों में लिप्त नहीं होना चाहिए, जिससे मतभेद बढ़े या आपस में नफरत पैदा हो.

Tags: ,