केदार के खिलाफ राज्य भर में प्रदर्शन

Wednesday, August 5, 2015

A A

Kedar-kashyap

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में शिक्षा मंत्री की पत्नी की परीक्षा का विवाद बढ़ता जा रहा है. एक दिन पहले ही राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप की जगह किसी और द्वारा एमए अंग्रेजी की परीक्षा दिये जाने का मामला सामने आया था. इसके बाद से ही विपक्ष शिक्षा मंत्री को बर्खास्त किये जाने की मांग कर रहा है.

इधर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केदार कश्यप का बचाव करते हुये कहा है कि केदार कश्यप की पत्नी ने अगर कोई गड़बड़ी की है तो इसके खिलाफ उनकी पत्नी या साली पर कार्रवाई होगी. लेकिन केदार कश्यप का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

दूसरी ओर आज राज्य भर में केदार कश्यप को हटाये जाने की मांग को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और केदार कश्यप के पुतले का दहन किया.

रायपुर में शहर जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केदार कश्‍यप के घर के बाहर प्रदर्शन किया और बंगले में घुसने की कोशिश की, उन्‍हें चुड़ियां भेंट करने की कोशिश की गई. हालांकि मौके पर उपस्थित पुलिस वालों के कारण कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को विरोध का भी सामना करना पड़ा. पुलिस ने केदार कश्यप के बंगले के बाहर प्रदर्शन कर रहे 56 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी की.

कांग्रेस विधायक दीपक बैज और महापौर जतिन जायसवाल के नेतृत्व में जगदलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केदार कश्यप के घर के बाहर प्रदर्शन किया और केदार कश्यप को बर्खास्त करने की मांग की. यहां पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबर है.

न्यायधानी बिलासपुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सीएमडी चौक से केदार कश्यप के पुतले की शवयात्रा निकाली और उनको हटाने की मांग की. कार्यकर्ताओं ने केदार कश्यप के पुतले का दहन भी किया.

Tags: , , , , , , , , , ,