शिक्षा सबसे जरूरी: बिग बी

Tuesday, June 14, 2016

A A

अमिताभ बच्चन-बॉलीवुड

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ ने शिक्षा को रोटी-कपड़ा और मकान के बाद सबसे जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि इस शिक्षा को न तो चुराया जा सकता है और न ही कभी इसका महत्व कम होता है. बिग बी ने एक एप के उद्घाटन के अवसर पर कहा शिक्षा जिंदगी के अंत तक साथ देता है. अमिताभ बच्चन खुद एक शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता स्व. हरिवंशराय बच्चन देश के ख्याति प्राप्त कवि थे. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में चौथी सबसे बड़ी जरूरत शिक्षा है, जिसे कम नहीं किया जा सकता या चुराया नहीं जा सकता.

एक शिक्षा आधारित एप के लॉन्च मौके पर छात्रों और शिक्षकों को संबोधित करते हुए बिग बी ने कहा, “मैंने बचपन से शिक्षा का महत्व देखा है. मेरे माता-पिता मानते थे कि शिक्षा वह निवेश है, जिसके लाभ जिंदगी के अंत तक मिलते हैं. मैं मानता हूं कि सामान्य जिंदगी जीने के लिए किसी व्यक्ति को खाना, कपड़ा और मकान के अलावा शिक्षा की जरूरत होती है.”

अमिताभ ने कहा, “अगर आपके पास धन हो तो आप उसे सोने में बदल सकते हैं. धन हो या सोना उसके कम होने या खोने का डर होता है, लेकिन अगर इसी धन का इस्तेमाल ज्ञान अर्जित के लिए किया जाए तो यह अर्जित ज्ञान न तो कम नहीं किया जा सकता या न ही चुराया जा सकता है.”

एमटी एडुकेयर द्वारा डिजाइन किए गए ‘रोबोमेट प्लस एप’ का दावा है कि यह पहला पाठ्यक्रम आधारित एप है.

अमिताभ ने कहा, “आज के युवा या तो एब्स पर काम करता हैं या एप्स पर. आप सभी के एब्स अच्छे दिख रहे हैं, इसलिए जिम जाने की जरूरत नहीं है. आपको एप्स लेने की जरूरत है.”

आप इस पर क्लिक करके ‘रोबोमेट प्लस एप’ को डाउनलोड कर सकते हैं.

Tags: , , ,