जलजले से दहल उठे अमिताभ

Monday, April 27, 2015

A A

अमिताभ बच्चन

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: नेपाल के जलजले में वह स्थान ढ़ह गया है जहां 32 साल पहले अमिताभ ने शूटिंग की थी. इससे महानायक अमिताभ दहल गये हैं. अमिताभ ने इसे अपने ब्लॉग पर उकेरते हुये याद किया कि नेपाल का वह स्थान आज भी उनके गाने के साथ जिंदा है. महानायक अमिताभ बच्चन ने 1983 में अपनी फिल्म ‘महान’ के एक चर्चित गाने की शूटिंग नेपाल की राजधानी काठमांडू में की थी. उन्होंने शनिवार को वहां विनाशकारी जलजले में गई जानों और ऐतिहासिक इमारतों को पहुंचे नुकसान पर दुख जताया. अमिताभ ने फिल्म के गीत ‘प्यार में दिल पे’ की शूटिंग काठमांडू में थी. इस गाने में उनके साथ अभिनेत्री जीनत अमान थीं.

गाने में चकाचौंध और खूबसूरत नजर आने वाली वह जगह शनिवार को आए भूकंप के बाद मलबे में तब्दील हो गई है. रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 7.9 थी, जिसमें 1,800 से अधिक लोग मारे गए.

अमिताभ ने शनिवार देर रात अपने ब्लॉग पर लिखा, “ऐसी आपदा के समय हमें उन लोगों के साथ हमदर्दी है, जो बेघर हुए या चल बसे. उन इमारतों को जमींदोज देखना सबसे दहला देने वाला मंजर है. उन इमारतों में से कुछ का ऐतिहासिक महत्व है.”

महानायक ने लिखा, “हमारी दुआएं नेपाल और उत्तरी बेल्ट के अन्य केंद्रों के लिए हैं, जिन्होंने भूकंप के प्रकोप को महसूस किया.”

वहीं, ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “हे भगवान. यह नेपाल का जलजला है. मैंने यहां जीनत अमान के साथ ‘महान’ के एक गीत की शूटिंग की थी. सबके कुशल होने की दुआ करता हूं.”

Tags: , ,