लूट के चक्कर में गईं 9 जानें

Monday, December 16, 2013

A A

सड़क हादसा

दुर्ग | संवाददाता: दुर्ग-नागपुर बायपास पर बाफना टोल नाका के पास एक दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को लूटने के चक्कर में नौ लोग ट्रक के नीचे दबकर मारे गए. ये हादसा तब हुआ जब सोमवार सुबह इलाके के आस-पास के गांव वालों ने साड़ियों से भरे इस दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को लूटने की कोशिश की और इसके नीचे आकर कुचले गए.

दरअसल रविवार रात करीब 11 बजे साड़ियों के गठ्ठरों से भरा ट्रक टोल नाके के पास अनियंत्रित होकर पलट गया था. एक्सीडेंट में ट्रक के पहिये ऊपर आ गए थे और गठ्ठरों के सहारे ट्रक खड़ा था.

सोमवार सुबह ग्रामीणों को सड़क पर सामान के बिखरे होने की जानकारी जैसे ही मिली, वे सैकड़ों की संख्या में सामान बटोरने घटनास्थल पर पहुंच गए. कुछ ग्रामीणों ने अधपलटे ट्रक पर चढ़कर जब सामान निकालना शुरू कर दिया, तब ट्रक पूरी तरह से पलट गया.

इस हादसे में ट्रक के नीचे दबकर उरला गांव के अशोक साहू 35 वर्ष, देवकरण साहू 24 वर्ष, देवेंद्र साहू 28 वर्ष, हीरालाल 24 वर्ष, शांतिबाई 46 वर्ष डोमन यादव 18 वर्ष, दिलीप निषाद 40 वर्ष, चंदू 45 वर्ष तथा झेंझरी निवासी तुलसीराम निषाद 28 वर्ष की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

वहीं नीरज 18 वर्ष, ईश्वरी 16 वर्ष तथा काजल निर्मलकर 21 वर्ष बुरी तरह घायल हो गए. हादसे के बाद घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. हादसे की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक अरुण वोरा घटनास्थल पर पहुंचे.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हादसे में मृत व्यक्तियों के परिजनों को 50-50 हजार और घायलों को 15-15 हजार की आर्थिक सहायता तत्काल मुहैया कराई जाए और घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए.

Tags: , , ,