दुर्ग एसडीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप

Wednesday, January 8, 2014

A A

रुपये

दुर्ग | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी रुख अपनाने की घोषणा के दूसरे ही दिन दुर्ग के एसडीएम के खिलाफ वकीलों ने भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा दिया. वकीलों का कहना है कि दुर्ग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री एस.के.दीवान जमीन का डायवर्ज़न करने के लिए उनसे दो रुपए प्रति वर्गफुट कमीशन की मांग करते हैं.

जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य वकीलों अनिल जायसवाल. रजनीश श्रीवास्तव. रविशंकर सिंह ने मंगलवार को दुर्ग जिला कलेक्टर को लिखित में एसडीएम द्वारा कमीशन मांगने की शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि कमीशन नहीं देने पर अनावश्यक कारण को आधार बताकर उनकी फाइलें रोकी जा रही हैं.

वकीलों का कहना है कि दलालों के साथ सांठगांठ कर अधिकारी को पैसा देने के बाद ही फाइलों को आगे बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने एसडीएम कार्यालय में लंबित फाइल व प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समयावधि में किए जाने का निर्देश देने का अनुरोध भी जिला कलेक्टर से किया है.

इस संबंध में आरोपित दुर्ग एसडीएम एस.के.दीवान का कहना है कि वे शासन के दिशा-निर्देश के अनुसार ही डायवर्ज़न का कार्य कर रहे हैं और उन्हें उनके खिलाफ की गई शिकायत की कोई प्रति नहीं मिली है इसीलिए वे इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं. वहीं जिला कलेक्टर श्री बीसी मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेने और उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

Tags: , , ,