डोनाल्ड ट्रंप ने खेला ‘हिन्दू कार्ड’

Sunday, October 16, 2016

A A

डोनाल्ड ट्रंप-

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अमरीकन राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूजर्सी में भारतीयों को संबोधित किया. आतंकवाद से पीड़ित हिन्दूओं के लिये आयोजित इस चैरिटी कार्यक्रम का आयोजन रिपब्लिकन हिन्दू कोलिशन ने किया था. ट्रंप ने इस कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित करते हुये जमकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की तथा इस्लामिक आतंकवाद की निंदा की.

I Am A Big Fan Of Hindu And India | Donald Trump

न्यूजर्सी में भारतीयों को संबोधित करते हुये डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मैं हिंदुओं का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं भारत का भी बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि अगर मैं अमरीका का राष्ट्रपति बनता हूं तो व्हाइट हाउस में भारतीयों और हिंदुओं को एक सच्चा दोस्त मिल जायेगा. मुझे भारत पर भरोसा है. भारत महान देश है और इस देश के लोग भी महान हैं . हम हिंदुओं से प्यार करते हैं. हम भारत से प्यार करते हैं.”

उन्होंने इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद की आलोचना करते हुये भारत के साथ मिलकर इसके खिलाफ लड़ने की बात करते हुये कहा, “कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत ने जिस तरह अमरीका का साथ दिया है हम उसकी सराहना करते हैं. भारत ने आतंकवाद और सीमा पार से होने वाली हिंसा की बर्बरता को झेला है. मुंबई वो शहर जिसे मैं जानता हूं और पसंद करता हूं वहां आतंकी हमला हुआ. मुंबई और संसद पर हुआ आतंकी हमला बेहद वीभत्स और डरावना था. हम कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद को हरायेंगे.”

अपने भाषण की शुरुआत करते हुये राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने भारतीय लोकतंत्र को भारत का सहज सहयोगी कहा. इसी के साथ उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की. ट्रंप ने कहा, “भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. भारत और अमरीका सहज तौर पर एक दूसरे के सहयोगी हैं. मेरी सरकार बनी तो हमारी दोस्ती और बेहतर होगी बल्कि मैं ये कहना चाहता हूं कि हम बेस्ट फ्रेंड बन जाएंगे. मैं पीएम मोदी के साथ मिलकर काम करने के लिये उत्सुक हूं. मोदी ऊर्जा से भरे हुए हैं और वो भारत की अफसरशाही में बदलाव करने में लगे हुये हैं. वो एक शानदार शख्स हैं.”

डोनाल्ड ट्रंप ने कार्यक्रम की शुरुआत हिन्दूओं की परंपरा के अनुसार दीप जलाकर किया.

Tags: , , , , , , , ,