डीजल-पेट्रोल पर ज्यादा वसूली: दिग्विजय

Tuesday, January 27, 2015

A A

दिग्विजय सिंह

भोपाल | एजेंसी: दिग्विजय सिंह ने केन्द्र सरकार पर पेट्रोलियम पदार्थो पर ज्यादा कीमत वसूलने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर देशवासियों से उनका हक छीनने का आरोप लगाते हुए कहा कि कच्चे तेल के दाम जिस अनुपात में कम हुए हैं, उस अनुपात में देश में डीजल-पेट्रोल के दाम कम नहीं हुए हैं. सरकार उपभोक्ता से प्रति लीटर 27 से 28 रुपये ज्यादा वसूल रही है. भोपाल प्रवास पर आए दिग्विजय ने मंगलवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल को बाजार के हवाले कर दिया है, मगर आज दुनिया में कच्चे तेल के दाम कम हो रहे हैं मगर देश में डीजल पेट्रोल की कीमतों पर ज्यादा असर नहीं पड़ रहा है.

उन्होंने वर्ष 2009 की कीमतों का जिक्र करते हुए कहा कि तब कच्चे तेल के दाम इस समय से कहीं ज्यादा थे मगर देश में डीजल 30 रुपये और पेट्रोल 37 रुपये लीटर की दर से मिलता था मगर आज कच्चे तेल के दाम तब से कम हैं मगर डीजल 57 और पेट्रोल 63 रुपये लीटर मिल रहा है. वर्तमान में केंद्र की भाजपा सरकार है और आम उपभोक्ता से डीजल व पेट्रोल पर 27 से 28 रुपये प्रति लीटर ज्यादा वसूले जा रहे हैं.

भाजपा की परमाणु नीति पर सवाल उठाते हुए सिंह ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में सरकार थी तब भाजपा परमाणु समझौते के पक्ष में थी, जब कांग्रेस नेतृत्व सत्ता में आई तो उनका रुख बदला. अब फिर समझौते के पक्ष में आ गए हैं. अमरीका से किन शर्तो पर समझौता हुआ है उसका अभी तक आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है.

Tags: , , ,