दिग्विजय ने बोला मोदी पर हमला

Monday, July 15, 2013

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

नई दिल्ली | संवाददाता: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी पहले धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा बताएं. गुजरात के मुख्यमंत्री नेता नरेंद्र मोदी के बुर्के पर कांग्रेस भड़की हुई है. अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मोदी पर पलटवार किया है.

गौरतलब है कि मोदी ने पुणे में भाजपा के एक सम्मेलन में कहा था कि केंद्र सरकार पर जब भी कोई संकट आता है वह सेक्युलरिज्म का बुर्का पहन लेते हैं और बंकर में छिप जाते हैं. कांग्रेस की पिछले 50 साल से बुर्का पहनकर बंकर में छिपने की चाल अब नहीं चलेगी. उसे बढ़ती बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई का जवाब देना होगा.

मोदी ने कहा था कि रुपया आज डॉलर के मुकाबले 60 पर है. यह तब है जब देश के प्रधानमंत्री अर्थशास्त्र के विद्धान हैं. यह कौन सा अर्थशास्त्र है? यह कांग्रेस एक ऐसी धारा है जिसमें अच्छे से अच्छा शास्त्री भी ‘अनर्थशास्त्री’ बन जाता है. कांग्रेस में कोई भी गया, तबाही के रास्ते पर चल पड़ता है.

मोदी के इन बयानों पर कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र मोदी को असली फेंकू बताते हुये कहा कि मोदी को बताना चाहिये कि उनकी नजर में सेक्‍युलरिज्‍म क्‍या है? मोदी की सेक्‍युलरिज्‍म की परिभाषा क्‍या है? मोदी धर्मनिरपेक्षता के बारे में क्‍या कहते हैं, हम पहले वो सुनना चाहेंगे. क्‍योंकि जो परिभाषा आडवाणी की है और जो बीजेपी-संघ की रही है वो अलग है. वे एक धर्म, एक संस्‍कृति और एक राष्‍ट्र को मानते हैं.

दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि उनसे मोदी के बारे में सवाल न पूछें. दिग्गी ने कहा कि आप लोग मुझसे मोदी जी के बारे में ज्‍यादा प्रश्‍न ना पूछें, क्‍योंकि मैं उनको तरजीह नहीं देना चाहता. उन्होंने कहा कि देश मोदी के बारे में जान चुका है और इस तरह के बयानों से जनता भ्रम में नहीं आयेगी.

Tags: , , , ,