दिग्विजय दो पत्नियों के पक्ष में

Thursday, August 28, 2014

A A

दिग्विजय सिंह

रायपुर | संवाददाता:कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हिंदुओं के भी दो पत्नी रखने पर सहमति जताई है.उन्होंने अपने धार्मिक गुरु शंकराचार्य स्वरुपानंद के उस बयान पर सहमति जताई है, जिसमें शंकराचार्य ने कहा था कि यदि मुसलमान एक से अधिक पत्नियां रख सकता है तो निःसंतान हिंदू भी एक से अधिक पत्नियां रख सकता है.

शंकराचार्य स्वरुपानंद पिछले कई महीनों से छत्तीसगढ़ के कबीरधाम ज़िले में हैं और हाल ही में उन्होंने धर्म संसद भी किया था.दिग्विजय सिंह शंकराचार्य द्वारा उनके जन्म दिन पर आयोजित विशेष पूजा में शामिल होने के लिये छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं.

दिग्विजय सिंह ने शंकराचार्य के धर्म संसद में साईं बाबा को लेकर हुये संवाद और निष्कर्ष पर कहा कि शंकराचार्य मेरे गुरु हैं और वे इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते.दिग्गी ने कहा कि संत और अवतार दोनों अलग-अलग चीजें हैं. अवतार की पूजा होती है और उनकी मूर्ति स्थापित की जाती है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में केवल नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिये ही अच्छे दिन आये हैं. वह नज़र भी आ रहा है.उन्होंने कहा कि मोदी के दागी नेताओं को हटाने के बजाये जेड सुरक्षा दी जा रही है.

Tags: , , , , , , , ,