दिग्विजय ने संघ, केजरीवाल व अन्ना को कोसा

Monday, February 16, 2015

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने अन्ना हजारे तथा अरविंद केजरीवाल के लिये राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ को कोसा. उन्होंने आरोप लगाया कि अन्ना हजारे का आंदोलन तथा अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के योजना के हिस्सा थे. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल कर उन पर उल्टा सवाल दागा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अगुआ अन्ना हजारे और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल कुल मिलाकर ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ योजना का हिस्सा थे. वहीं, ‘आप’ ने इस आरोप का जवाब देते हुए कहा कि शायद कांग्रेस की खुद को पुनर्जीवित करने की आकांक्षा नहीं है, इसलिए ऐसी बहकी बातें कर रही है.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है, “जब मैंने कहा था कि अन्ना हजारे के आंदोलन के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ है तो किसी ने भी मेरे ऊपर विश्वास नहीं किया था. मुझे पागल कहा गया था. लेकिन अंतत: मैं सही साबित हुआ और इस बार भी हुआ.”

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि केजरीवाल जिनकी आप ने 7 फरवरी को दिल्ली विधानसभा की कुल 70 सीटों के लिए हुए चुनाव में 67 सीटें बटोर लीं, यह भी भारतीय राजनीति से कांग्रेस को मिटा देने की संघ की चाल का ही हिस्सा है.

संदेश में उन्होंने लिखा है, “मैं जानता हूं कि मुझे संघ और केजरीवाल दोनों के चहेते गालियां देंगे.”

इसके जवाब में ‘आप’ नेता आशुतोष ने प्रतिक्रिया दी कि दिग्विजय के इस बयान से स्पष्ट है कि कांग्रेस खुद को पुनर्जीवित करने में रुचि नहीं रखती.

उन्होंने एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर लिखा, “दिग्विजय जितना बोलें, ‘आप’ के लिए बेहतर है. इससे साबित होता है कि कांग्रेस के पास खुद को पुनर्जीवित करने का कोई दृष्टिकोण नहीं है.”

कांग्रेस नेता के इस आरोप पर कि ‘आप’ के पास कोई विचारधारा नहीं है, आशुतोष ने प्रत्युत्तर दिया, “कांग्रेस कभी ‘आप’ को समझ ही नहीं सकती.”

आशुतोष ने कांग्रेस को उसी लहजे में सवाल थमाते हुए दिग्विजय सिंह से पूछा कि उनकी अपनी पार्टी की विचारधारा क्या है?

Tags: , , , , , , ,