भाजपा से सचेत रहने की जरूरत : दिग्विजय

Wednesday, September 11, 2013

A A

दिग्विजय सिंह- महासचिव

भोपाल | एजेंसी: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि गैर भाजपा शासित राज्यों की सरकारों को सचेत रहने की जरूरत है, क्योंकि भाजपा साम्प्रदायिक दंगे और हिंदू-मुस्लिमों को लड़ाने का काम कर रही है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रवास पर आए सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं द्वारा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरपुर में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वे पिछले तीन माह से कहते आ रहे हैं कि गैर भाजपा शासित राज्यों को सचेत रहने की जरूरत है, क्योंकि भाजपा दंगें भड़का सकती है.

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि उनकी ओर से सचेत रहने की चेतावनी के बाद बिहार, राजस्थान और अब उत्तर प्रदेश में हुए दंगे उनकी बात की पुष्टि करते हैं कि इन दंगों में भाजपा का हाथ है.

राज्य में व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पीएमटी परीक्षा में हुए घोटाले की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस सड़क से लेकर अदालत तक लड़ाई लड़ेगी. राज्य में आज हाल यह है कि गरीब बाप का लायक बेटा न तो डाक्टर बन पा रहा है और न ही उसे सरकारी नौकरी मिल रही है, वहीं अमीर बाप का नालायक बेटा डाक्टर बन रहा है और उसे नौकरी भी मिल रही है.

सिंह ने रोशनपुरा क्षेत्र में व्यावसायिक परीक्षा मंडल के खिलाफ चल रहे अनशन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया. साथ ही उनकी लड़ाई लड़ने का भरोसा दिलाया. इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पी. सी. शर्मा भी मौजूद थे .

Tags: , , ,