चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया: शर्मा

Monday, March 17, 2014

A A

सत्यनारायम शर्मा

रायपुर | एजेंसी: सत्यनारायण शर्मा ने साफ किया है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं.

शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव झूठ बोल रहे हैं. शर्मा ने कहा कि वे कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे और भाजपा प्रत्याशी रमेश बैस को चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी छाया वर्मा का पूरी ताकत से साथ देंगे. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस भवन में तोड़फोड़ करने वाले कौन हैं, वे नहीं जानते.

पत्रकारों से चर्चा करते हुए शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के चयन की बात आई तो भूपेश बघेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. इसी तरह नेता प्रतिपक्ष के रूप में दो बार के चुनाव जीते टीएस सिंहदेव को मौका दिया गया. दोनों ही वक्त मैंने हाईकमान के फैसले का सम्मान किया. इस बार भी जब रायपुर लोकसभा के लिए छाया वर्मा के नाम की घोषणा हुई तो उन्होंने हाईकमान के फैसले को शिरोधार्य करते हुए उनके पक्ष में प्रचार शुरू कर दिया था.

उन्होंने कहा, “बाद में मुझे प्रत्याशी बनाया गया तो मैंने ने भी प्रचार शुरू कर दिया था और कांग्रेस के पक्ष में महौल बनने लगा था, लेकिन अचानक प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को यह बयान नहीं देना था कि मैंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.”

शर्मा ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. गलत बयान के बाद इस तरह से स्थिति निर्मित हुई है. उन्होंने कहा कि उनसे देर रात को हाईकमान के नेताओं ने चर्चा की थी, इसके बाद उन्होंने छाया वर्मा के घर अपने बेटे को भेजा था और यह कहा था कि हाईकमान का फैसला मान्य है.

शर्मा ने कहा कि चुनाव में वह कांग्रेस के पक्ष में काम करेंगे, लेकिन चुनाव के बाद आला नेताओं से मिलकर अपनी बात रखेंगे और इस मामले का पदार्फाश करेंगे.

Tags: , , , , ,