पहले सेशन ने हराया डरबन टेस्ट: धोनी

Tuesday, December 31, 2013

A A

महेंद्र सिंह धोनी

डरबन | एजेंसी: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सोमवार को टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन सोमवार को पहले सत्र में गिरे पांच विकेट के कारण ही भारत को मैच गंवाना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका ने किंग्समीड स्टेडियम में हुए दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में मिले 58 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर भारत को दूसरे टेस्ट में 10 विकेट से मात दे दी, और टेस्ट श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली.

मैच के आखिरी दिन, सोमवार को अपने चौथे दिन के स्कोर दो विकेट पर 68 रन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत पांचवें दिन पहली ही गेंद पर विराट कोहली का विकेट गिरने से हुई. पहले दिन 32 रन पर नाबाद लौटे चेतेश्वर पुजारा भी जल्द ही अपने निजी स्कोर में एक भी रन का इजाफा किए बगैर पवेलियन लौट गए.

धोनी ने मैच के बाद कहा, “पहला सत्र बहुत महत्वपूर्ण रहा. हम बेहतर शुरुआत नहीं कर सके. कुछ खराब एवं सख्त निर्णयों तथा कुछ खराब शॉट्स का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा.”

धोनी ने हालांकि अपनी युवा टीम का बचाव भी किया और कहा कि अनुभव हासिल करने के साथ ही उनकी टीम के युवा खिलाड़ी बेहतर स्थिति में होंगे.

Tags: , , ,