तेज़ गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक: धोनी

Monday, January 20, 2014

A A

महेंद्र सिंह धोनी

नेपियर | एजेंसी: न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को पहला एकदिवसीय मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और बल्लेबाजों को अंत तक विकेट पर बने रहने की जरूरत है.

भारत को रविवार को नेपियर के मैक्लीन पार्क मैदान पर खेले गए मुकाबले में 24 रनों से हार मिली थी. न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 293 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 48.4 ओवरों में 268 रन ही बना सकी. विराट कोहली ने 111 गेंदों पर 123 रनों की पारी खेली.

मैच के बाद धौनी ने कहा, “मेरी समझ से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला अच्छा था. गेंदबाजों को इस फैसले का सम्मान करना चाहिए था. हमने शुरुआती तीन-चार ओवरों में खराब गेंदबाजी की लेकिन फिर वापसी की. हमारे स्पिन गेंदबाजों के लिए नियंत्रण जरूरी है जबकि सीम गेंदबाजों को दिशा और लम्बाई का ध्यान रखना होगा.”

धौनी ने कहा कि उनकी टीम खेल के अंतिम क्षणों तक मैच में बनी रही थी लेकिन कोहली, रवींद्र जडेजा और उनका खुद का विकेट टीम पर भारी पड़ा.

बकौल कप्तान, “हमारे किसी एक विशेषज्ञ बल्लेबाज को अंत तक विकेट पर बने रहना होगा. हमें तैयारी के लिए अच्छा वक्त मिला है और इस लिहाज से हमें पूरी मुस्तैदी से अभियान जारी रखना होगा.”

Tags: , , ,