हाथियों ने दौड़ाया, किसान को लगा करेंट

Monday, August 19, 2013

A A

हाथी

धरमजयगढ़ | विशेष संवाददाता: छत्तीसगढ़ के धरमजयगढ़ से लगे हुए गांव बायसी में जंगली हाथियों के कारण एक किसान करेंट की चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गया. घायल किसान को जिला अस्पताल रायगढ़ में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से धरमजयगढ़ के इलाके में हाथियों का आतंक लगातार जारी है. इस इलाके में लगभग 80 से ज्यादा हाथी घूमते रहते हैं और खेत व घरों को निशाना बनाते हैं. इन हाथियों के कारण गांव वालों में भी आक्रोश पनपा है और हाल के कुछ बरसों में अकेले धरमजयगढ़ इलाके में 19 हाथी मारे जा चुके हैं.

ताजा घटनाक्रम में सोमवार रात को हाथियों ने बायसी के जोशी बर्मन नामक किसान की मक्के की फसल को जहां एक ओर रौंद दिया वहीं खेत के पास मौजूद जोशी बर्मन को हाथियों ने दौड़ा दिया. प्रत्यश्रदर्शियों के अनुसार जोशी बर्मन खेत से लगे हुए बिजली की तार की चपेट में आ गए और बुरी तरह से घायल हो गए. धरमजयगढ़ में इलाज की बेहतर सुविधा न होने के कारण उन्हें रायगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

दो दिन पहले शनिवार को हाथियों ने शहर के वार्ड क्रमांक 9 में धावा बोल कर सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान की दीवार तोड़ दिया था और राशन को खा कर चलते बने. जेलपारा, संतोष नगर, बेहरापारा जैसे इलाकों में हाथियों के कारण लोगों की नींद उड़ी हुई है.

Tags: , ,