धमतरी की छात्रा ने इम्फाल में फांसी लगाई

Thursday, June 27, 2013

A A

फांसी

रायपुर | छत्तीसगढ़ संवाददाता: मणिपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एनआईटी में दो दिन पहले छत्तीसगढ़ की एक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगा ली. छात्रा छत्तीसगढ़ के धमतरी की रहने वाली थी. घटना की खबर मिलने पर छात्रा के परिजन इम्फाल पहुंच गए हैं. उसका शव धमतरी लाया जा रहा है.

धमतरी रत्ना बंधा रोड नेहरू गार्डन की रहने वाली जाकित्री पिता केशो देव मणिपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी में बीई इलेक्ट्रिकल के दूसरे सेमेस्टर की छात्रा थी. वह शासकीय पॉलिटेक्नीक, ताक्येल परिसर के अंदर बने एनआईटी मणिपुर के लड़कियों के छात्रावास में कमरा नम्बर 3 में रहती थी.

मणिपुर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी के डिप्टी रजिस्ट्रार विरेंद्र सिंह ने बताया कि जाकित्री दिवांकर का पेपर चल रहा था. वह 24 जून के पेपर में शामिल हुई थी. 25 जून को भी उसका पेपर था, लेकिन वह पेपर देने नहीं पहुंची थी. हॉस्टल के जिस कमरे में वह रह रही थी वह बंद पाया गया. पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया तो छात्रा फांसी पर लटकी हुई मिली थी.

उन्होंने बताया कि लाम्फेल पुलिस ने कार्यकारी मजिस्ट्रेट के सामने उसके शव का पंचनामा किया. पोस्टमार्टम कर छात्रा का शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

Tags: , , ,