नक्सल विरोधी अभियान की शुरुआत अच्छी: डीजीपी

Friday, December 27, 2013

A A

डीजीपी रामनिवास

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ शुरू किए गए बड़े अभियान के अच्छे परि‡णाम आ रहे हैं. नक्सलियों के खाˆमे के लिए समय सीमा निर्धारित नहीं है. उ‹न्होंने उम्मीद जताई की इस अभियान से नक्सलियों के नेटवर्क को तोडऩे में मदद मिलेगी.

डीजीपी ने संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि के‹द्रीय रिजर्व पुलिस बल (आरपीएफ) के साथ छˆतीसगढ़, झारख‡ड, महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्रप्रदेश सहित अन्य राज्यों की पुलिस ने मिलकर एक साथ नक्सलियों के खिलाफ अभियान की शुरूआत की है. इस अभियान के तहत छˆतीसगढ़ में जहां भी नक्सलियों की पैठ है वहां पर बड़ी संख्या में फोर्स भेजकर सर्चिंग अभियान चलाया जाएगा.

डीजीपी ने बतायाकिअभियान का मुख्य उद्देश्य नक्सलियों के काडर को Šध्वस्त करना है. उन्होंने बताया कि सभी राज्यों की पुलिस इस अभियान को बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए एक-दूसरे के सम्पर्क में है. पड़ोसी राज्यों की पुलिस का भी आपेक्षित सहयोग मिल रहा है. उन्होंने दावा कियाकि छˆतीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कुछ स्थानों में आपरेशन सफल रहा है. आने वाले दिनों में भी आपरेशन के अ‘च्छे परि‡णाम मिलेंगे.

विदित हो नक्सल प्रभावित सभी राज्यों में नक्सल विरोŠधी अभियान के लिए 40 हजार सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. इस अभियान में सीआरपीएफ के अलावा भारत-तिŽबत सीमा पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल और नक्सल प्रभावितराज्यों के स्थानीय पुलिस बल को शामिल किया गया है.

चार दिवसीय इस अभियान के नेतृˆव के‹द्रीय रिजर्व पुलिस बल कर रहा है. इस अभियान में वायु सेना की भी मदद ली जा रही है. सुरक्षा बलों को पर्याŒत हथियार और गोला बारूद उपलŽŠब्ध करवाया गया है

Tags: , , ,