छत्तीसगढ़ में 42 किलोमीटर घुसी थी ग्रेहाउंड : डी जी पी आंध्र

Monday, May 6, 2013

A A

आंध्र डीजीपी दिनेश रेड्डी

विशाखापटनम | संवाददाता: आंध्र पुलिस के महानिदेशक दिनेश रेड्डी का कहना है कि गत 16 अप्रैल 2013 को छत्तीसगढ़-आंध्रा सीमा पर स्थित सुकमा में ग्रेहाउंड दस्ते की माओवादियों से मुतभेड़ पहला ऐसा मौका था जब आंध्र पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा में घुस कर कोई कार्यवाही की हो.

रेड्डी ने विशाखापट्टनम में पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि इस दौरान आंध्र पुलिस पहली बार छत्तीसगढ़ में कार्यवाही करने के लिये 42 किलोमीटर अंदर तक गयी. उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यवाही में आंध्र पुलिस का इंस्पेक्टर वारा प्रसाद मारा गया था

रेड्डी तटीय क्षेत्र में पुलिस उप नियंत्रण कक्ष के उदघाटन के पश्चात पत्रकारो को संबोधित कर रहे थे. दिनेश रेड्डी ने बताया कि वे शोक संतप्त परिवार से मिलने मंत्री गंता श्रीनिवास राव के साथ गये थे. रेड्डी के अनुसार आंध्र सरकार कार्यवाही में जान से हाथ धो बैठे ग्रेहाउंड पुलिस इस्पेक्टर वारा प्रसाद की बहन को नौकरी एवं उनके परिवार को 50 लाख रुपयों की सहायता देगी..

ज्ञात्वय रहे कि 16 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा में घुस कर आंध्र पुलिस के ग्रेहाउंड दस्ते ने 10 नक्सलियों को मार गिराया था जबकि कई अन्य घायलव हो गए थे. इस मुतभेड़ में माओवादियों के सुकमा बेस को काफी नुकसान पहुँच था.

Tags: , , , ,