टोप्पो का बिलासपुर तबादला

Thursday, February 27, 2014

A A

देवनारायण पटेल

जगदलपुर| समाचार डेस्क: सीएसपी देवनारायण पटेल की मौत के बाद विवादों में आये एडीजे ए टोप्पो का तबादला कर दिया गया है. उनका तबादला बिलासपुर स्थित स्थाई लोक अदालत में किया गया है. इस मामले की दंडाधिकारी जांच चल रही है, इसके अलावा हाईकोर्ट ने भी अपनी जांच शुरु की है. साथ ही साथ मानवाधिकार आयोग भी इस मामले की जांच कर सकता है.

गौरतलब है कि सौमवार की रात सीएसपी देवनारायण पटेल और उनकी पत्नी की लाश उनके घर में पायी गई थी और उनके दोनों बच्चे घायल अवस्था में मिले थे. पुलिस ने आरंभिक तौर पर इसे आत्महत्या का मामला माना था. लेकिन जांच के बाद ही पुलिस ने पूरे मामले में कुछ कहने की बात की थी.

रविवार की शाम संगम होटल के निकट एडीजे ए टोप्पो अपनी गाड़ी से अपने घर जा रहे थे. उसी समय ट्रैफिक जाम हो गया. इसी दौरान सीएसपी देवनारायण पटेल अपने सिपाहियों के साथ वहां पहुंचे. आरोप है कि सीएसपी ने एडीजे ए टोप्पो को पीटना शुरु कर दिया और उसके साथ सिपाहियों ने भी जज को कपड़े फटते तक पीटा.

इस घटना को लेकर शहर की राजनीति गरम हो गई. सोमवार को एडीजे ने पूरे मामले की जानकारी हाईकोर्ट को दी और पुलिस में भी इस मामले की जानकारी दी. इसके बाद सोमवार की शाम पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सीएसपी देवनारायण पटेल को निलंबित कर दिया गया.

माना जा रहा है कि निलंबित होने के कारण सीएसपी देवनारायण पटेल तनाव में आ गये और उसके बाद उन्होंने पत्नी की हत्या और आत्महत्या जैसा क़दम उठाया. देवनारायण पटेल की मौत के बाद अब उनके मामले में सामने आये जज ए टोप्पो का भी हाईकोर्ट ने तबादला कर दिया है.

Tags: , ,