पाकिस्तानी जेल पर तालिबानी हमला, कई कैदी फरार

Tuesday, July 30, 2013

A A

कैदी

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान के डेरा इस्माइल शहर स्थित केंद्रीय कारागार पर तालिबानी आतंकियों ने सोमवार देर रात हमला कर करीब 40 कैदियों को मुक्त करा लिया. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के इस शहर में स्थित जेल में 5,000 कैदियों को रखा गया है, जिसमें 250 कैदियों का संबंध प्रतिबंधित संगठनों से है. बताया जा रहा है कि हमलावर पुलिस वर्दी में आए थे और आधुनिक हथियारों से लैस थे.

प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है और कहा है कि सौ से अधिक हथियारबंद लड़ाकों जिनमें फिदायीन हमलावर भी थे ने इस घटना को अंजाम दिया है.

इलाके के उप आयुक्त मुस्ताक जैदून ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा क्षेत्र में बिजली के ट्रांफार्मरों को नष्ट कर देने से पूरा क्षेत्र अंधकार में डूब गया. इस कारण स्थानीय लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

जैदून का दावा है कि हमलावर आतंकवादी अब भी शहर में छिपे हुए हैं. उन्होंने आतंकवादियों और फरार हुए कैदियों की सही संख्या की पुष्टि नहीं की है.

उन्होंने बताया कि हमले में दो पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं और छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले बानू कारागार से तालिबान के प्रमुख आतंकवादी सहित 100 कैदी फरार होने की घटना सामने आई थी. सूत्र ने बताया कि जेल के अंदर भी गोलियां चलने और बम धमाकों की आवाजें सुनी गईं. हमलावर आतंकवादी हैंड ग्रेनेड से पुलिस वाहनों को निशाना बना रहे थे.

Tags: , , ,