दिल्ली को श्रेष्ठ शहर बनायेंगे: केजरीवाल

Monday, April 6, 2015

A A

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली | समाचार डेस्क: अरविंद केजरीवाल दिल्ली को आगामी पांच साल में दुनिया के श्रेष्ठ पांच शहरों में से एक बना देंगे. इसके लिये दिल्ली को भ्रष्ट्रआचार मुक्त बनाया जायेगा जिससे उसका विकास हो सके. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली अगले पांच साल में दुनिया के भ्रष्टाचारमुक्त श्रेष्ठ पांच शहरों में होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली को व्यापार के लिए दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन शहरों में शामिल करके दिखाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि अगर भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा तो कोई विकास का मॉडल सफल नहीं हो सकता.

उन्होंने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है तब से उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है.

सरकारी दफ्तरों में रिश्वतखोरी खत्म करने के लिए भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन सेवा 1031 जारी करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “जब से हमारी पार्टी सत्ता में आई है, मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है. ब्लैकमेलर और भ्रष्ट लोग मेरी छवि धूमिल करने के लिए एक साथ आ गए हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें गाली देकर कोई भी 24 घंटों के भीतर प्रसिद्ध हो सकता है. उन्होंने हालांकि इस दौरान किसी का नाम नहीं लिया.

उन्होंने कहा कि आप सरकार दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा, “अगले पांच सालों में दिल्ली को विश्व के पांच भ्रष्टाचार मुक्त शहरों में जगह दिलाने के लिए हम बड़े पैमाने पर प्रौद्योगिकी का प्रयोग करेंगे.”

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की मौजूदा केंद्र सरकार ने आते ही दिल्ली एंटी करप्शन ब्यूरो के पर काटे, उसके अधिकारों में कटौती की, यह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा की खराब नीयत को दर्शाता है.

उन्होंने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को सन्देश देते हुए कहा कि 100 काम करने में यदि कुछ में गलती हो जाये तो मैं चट्टान की तरह आपके साथ खड़ा रहूंगा. लेकिन अगर किसी ने कोई बेईमानी की तो मैं आखिरी दम तक आपका पीछा नहीं छोडूंगा.

दिल्ली में बिजली पानी की घटी दरों पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि नीयत और इच्छाशक्ति हो तो दिल्ली की तर्ज पर देश के बाकी राज्यों में भी बिजली पानी की दरें काफी कम की जा सकती हैं.

Tags: , ,