गुड़िया रेप केस का आरोपी फंदे में

Saturday, April 20, 2013

A A

बलात्कार

नई दिल्ली: दिल्ली में 5 वर्षीय बच्ची से बलात्कार के मुख्य आरोपी मनोज को पुलिस ने बिहार के मुजफ्फरपुर के चिकनौता गांव से गिरफ्तार कर लिया है. चिकनौता गांव में मनोज की ससुराल है. उसे आधी रात के बाद दिल्ली और बिहार पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया. इसके बाद इसे दिल्ली लाने की तैयारी की जा रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली के गांधीनगर इलाके में 15 अप्रैल से लापता बच्ची अंतत: 17 अप्रैल को अपने मकान के बेसमेंट में लहूलुहान हालत में पाई गई थी. स्वामी दयानंद अस्पताल में उसकी सर्जरी की गई और शुक्रवार शाम उसे एम्स शिफ्ट कर दिया गया. बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. आरोपी युवक ने 5 साल की इस बच्ची के निजी अंग में प्लास्टिक की शीशी और मोमबत्ती डाल दी थी जिससे उसके शरीर में संक्रमण फैल गया है.

इस पूरे मामले का सर्वाधिक शर्मनाक पहलू ये है कि पुलिस ने 2 दिन तक इस मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की. बच्ची के पिता का कहना है कि जब बच्ची को पड़ोसी के घर में जख्मी हालत में पाया गया, तो पुलिस ने उन्हें चुप रहने के लिए दो हजार रुपये देने की बात कहते हुए कहा- शुक्र है बच्ची जिंदा तो है. इस बात के सामने आने के बाद गांधीनगर थाने के एसएचओ धर्मपाल सिंह और जांच अधिकारी महावीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

इधर इस पूरे मामले को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि मैं इस घटना से विचलित हूं और पुलिस का रवैया अस्वीकार्य है. उन्होंने पूरे मामले में गंभीरता से जांच की बात कही है.

Tags: , , ,